Categories
गोंडा लाइव अपडेट

एक साथ 3 माटी के लालों के शव देखकर गांव में मचा कोहराम उमड़ा जनसैलाब,परिजनों का रो रोकर बुरा हाल चारों ओर मची चीख पुकार

गोंडा। करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कोंचा कासिमपुर में शुक्रवार की शाम विद्युत करंट से दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई थी। शनिवार को पस्टमार्टम के बाद मृत युवकों का शव गांव में पहुंचा तो कोहराम मच गया। एक साथ तीन शव देखकर लोगों का कलेजा दहल गया। शव देखते ही परिजन शव से लिपट कर दहाड़ मारकर रोने लगे। चारों ओर चीख पुकार से मातमी माहौल हो गया।

मृतक बेटों की मां परिजनों को गले लगाकर बेहोश हो जा रही थी, पास-पड़ोस की महिलाएं उसे संभालने और समझाने में जुटी रहीं। दो जवान बेटों के खोने के दर्द से पिता हरीराम का कलेजा फटा जा रहा था। क्षेत्रीय मौजूदा विधायक बावन सिंह व पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे परिजनों को सांत्वना देते नजर आए। हर चौखट पर चीख पुकार और बेबसी का मंजर था। इस हृदय विदारक द्श्य को देखकर हर कोई गमगीन रहा और लोगों का कलेजा कांप उठा।

सेवानिवृत एनपीए बाबू हरीराम के दोनों बेटों सुमित कुमार व विनय कुमार का शनिवार को कटरा घाट सरयू तट पर अंतिम संस्कार हुआ। तीसरे मृतक शुभम कुमार पुत्र सहजराम के परिजन जम्मू में रहते हैं। उनके पहुंचने के बाद ही अंतिम संस्कार होगा।

शव के गांव पहुंचने से पहले ही उपजिलाधिकारी हीरालाल यादव, क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय, कोतवाल सुधीर सिंह के साथ भारी पुलिस बल कोंचा क़ासिमपुर गांव से अंतिम संस्कार कटरा घाट तक मौजूद रहा।

विद्युत सुरक्षा निदेशालय से इंस्पेक्टर अखिलेश जायसवाल व एसडीओ नर्सिंग नरायन भारती ने घटना स्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया बारिश के दौरान शीशम पेड़ के गिरने से केबिल टूटकर जमीन पर गिर गई थी। उसकी चपेट में आकर तीनों युवकों की मृत्यु हो गई थी। जांच की जा रही है, लापरवाह कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से तीन युवकों की मौत के मामले में पुलिस ने बिजली विभाग के जेई के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। कोतवाल सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मृतक दो भाइयों के पिता हरीराम की तहरीर पर बिजली विभाग के अवर अभियंता पवन कुमार के विरुद्ध धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें उनके द्वारा ऐसे तार गिरने की गंभीर घटना के बावजूद फोन कॉल रिसीव नहीं किए गए और बिजली का तार टूटने के बावजूद बिजली आपूर्ति जारी रखने से यह घटना हो गई। इसमें अवर अभियंता की लापरवाही मानते हुए हरीराम पुत्र बाबादीन निवासी ग्राम कोचा कासिमपुर की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। तीनों शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *