Categories
गोंडा लाइव अपडेट

जमीनी विवाद में मारपीट,चार घायल,एक की हालत गंभीर।

1,जमीनी विवाद में मारपीट,चार घायल,एक की हालत गंभीर।

2,घायल बुजुर्ग के साथ हमलावरों ने किया आनवीय कृत्य,पानी मांगने पर मुँह पर किया पेशाब।

गोण्डा।इटिया थोक के नोशाहरा गाँव में सुबह करीब आठ बजे जमीनी विवाद के चलते दो पक्षो के बीच हुई मारपीट में एक पक्ष से चार लोग घायल हो गए।जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।सूचना पर इटियाथोक पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर नांच शुरू कर।दी है।घयलो में एक की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

घटना सुबह आठ बजे की है जब नोशाहरा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग मैनुद्दीन अपने खेत मे जोताई करने से पूर्व साफ सफाई के लिए गया था।तभी अचानक वहाँ गाँव के ही छोटई पुत्र यार मोहम्मद खालिक, सद्दाम,मोईद,गफूर,पुत्रण यार मोहम्मद व सिराज पुत्र सलीम,एक अज्ञात पहुंच गए इन लोगों ने बुजुर्ग को अपने घर मे खींच लिया और बैट से जमकर मारापीटा जिससे मैनुद्दीन बुरी तरह घायल हो गया ।घायल मैनुद्दीन के पानी मांगने पर हमलावरों ने मिल कर उसके साथ अमानवीय कृत्य करते हुए उसके मुँह पर पेशाब कर दिया फिर उसे उठा कर बाहर सड़क पर फेंक दिया।

घटना की जानकारी जैसे ही घरवालो को मिली वह एक एक करते हुए घटना स्थल पर पहुँचे और आठ हमलावरों के शिकार बनते चले गए।इस मारपीट में एक ही घर के चार लोग बुरी तरह घायल हुए है।जिनमे निशार ,मुख्तार,मुश्ताक़ पुत्रगण मैनुद्दीन शामिल है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जहां मुश्ताक़ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस विवाद की जड़ जमीन पर चल रहा पुराना मुकदमा था।जिसके लिए हमलावर परिवार के लोगों ने जमीन की हद बरारी दायर कर रखा था।

घायल बुजुर्ग मैनुद्दीन ने यह भी बताया कि हमलावरों ने खुद ग्राम सभा मि जमीन पर कब्जा कर रखा है।उन लोगो के पास ढाई बिशुवा जमीन का पट्टा है लेकिन बारह बिशुवा जमीन पर कब्जा कर रखा है।जिसके लिए सरकार ने इन लोगों पर 315-c का मुकदमा भी कायम किया है।

इस मामले में सभी घयलो की किसी के हाथ की हड्डी टूटी है तो किसी के पैर की हड्डी।चोटों से इस बात का अंदाजा लगता है कि यह पहले से सुनियोजित था जिसमे यह राय बन चुकी थी कि सभी के हाथ पैर तोड़ देने है।इसलिए हथियार के रूप में बैट का प्रयोग किया गया।

घटना की तहरीर मिलने पर थाना इटियाथोक पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 143/22 पर धारा147/148/149/323/325/452/504/506/IPC के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *