Categories
गोंडा लाइव अपडेट

दो समुदायों के बीच हुए विवाद को धार्मिक रंग देने की कोशिश विफल,पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से 45 लोगों को 5 लाख मुचलके पर किया पाबंद

गोंडा। ग्राम धानी गांव में धार्मिक त्योहार को लेकर सड़क किनारे बल्ली गाड़कर झंडे लगाये गये। उसी रास्ते से जाते समय बल्ली चोरी का आरोप लगाते हुए एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के ग्राम नरायनपुर निवासी लड़के की पिटाई कर दिया। इसी विवाद का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल करते हुए सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया गया।

मामला थाना कोतवाली देहात की ग्रामपंचायत धानी गांव का है। सोमवार की रात देरशाम यहां एक समुदाय द्वारा आगामी त्योहार को लेकर बालपुर दुरगोंड़वा विश्व बैंक मार्ग पर बल्ली गाड़कर झंडे लगाये गये है। इसी रास्ते से अपने घर जा रहे ग्राम नरायनपुर निवासी एक लड़के को दूसरे समुदाय के लोगों ने बल्ली चोरी का आरोप लगाते हुए पिटाई कर दिया।

जब इस मामले की सूचना लड़के के गांव नरायनपुर मर्दन पहुँची तो उसके परिजनों समेत दर्जनों ग्रमीण आक्रोशित हो गये। इसके बाद प्रधान प्रतिनिधि राजेश कुमार चौबे के साथ कई ग्रामीण मौके पर पहुँचकर घटना का विरोध जताये। इसी मुद्दे लेकर धानी गांव व नरायनपुर मर्दन निवासी सैकड़ों ग्रामीण आमने सामने आ गये। दोनों पक्षों में कहासुनी के दौरान हाथापाई की नौबत पैदा हो गई।

इसीबीच किसी ने प्रधान प्रतिनिधि राजेश चौबे की गाड़ी में रखा लाइसेंसी असलहा निकालकर बाहर फेंक दिया। बाद में तलाश करने पर असलहा मिल गया। दूसरे समुदाय द्वारा इसी को धार्मिक रंग देते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसी से यह मामला ज्यादा गरमा गया और सुर्खियों में आ गया।

इसी बीच सूचना मिलते ही मौके पर पहुँच कर पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शान्त कराया। कोतवाल कमलाकांत त्रिपाठी ने बताया की दोनों पक्षों की ओर से करीब 45 लोग 5 लाख के मुचलके पर पाबंद किये गये। मौके पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *