Categories
देश विदेश

नागालैंड के ‘छोटी आंखों’ वाले मंत्री का एक और वीडियो

नागालैंड के ‘छोटी आंखों’ वाले मंत्री का एक और वीडियो  वायरल, अपनी पहली दिल्ली यात्रा से जुड़ी मजेदार कहानी की शेयर
नागालैंड के उच्च शिक्षा और आदिवासी मामलों के मंत्री तेमजेन इम्ना अलॉन्ग इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं.
अपनी ‘छोटी आंखों’ वाली टिप्पणी को लेकर वह सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रेंड कर रहे हैं. अब उनका एक और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे उन्होंने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इस वीडियो में उन्होंने सालों पहले की अपनी दिल्ली यात्रा से जुड़ी कहानी शेयर की है, जो बड़ी ही मजेदार है. उन्होंने साल 1999 में अपनी पहली दिल्ली यात्रा को याद किया है. एक कार्यक्रम में बोलते हुए वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों की सांस्कृतिक रूप से समृद्ध नागालैंड के बारे में कई गलत धारणाओं के बारे में बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘जब मैं पहली बार 1999 में दिल्ली आया और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतरा, तो वहां लोगों की संख्या देखकर मैं चौंक गया. यह संख्या नागालैंड की पूरी आबादी से भी ज्यादा थी. मैं हैरान हो गया था. दिल्ली के अधिकांश लोगों को पता ही नहीं था कि नागालैंड कहां है. वे मुझसे पूछते थे ‘क्या हमें नागालैंड जाने के लिए वीजा की जरूरत है?’.

इस दौरान मंत्री तेमजेन इम्ना ने यह भी याद किया कि उन्हें एक अफवाह के बारे में पता चला कि नागालैंड के लोग इंसानों को खाते हैं. उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि ‘मेरी उपस्थिति ने लोगों के संदेह को और मजबूत कर दिया’. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर करते हुए हिंदी में लिखा है, ‘1999 की और एक बातें…’.
महज 46 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 8 लाख 94 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 65 हजार से भी अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

एक यूजर ने लिखा है, ‘आपको सुनना हमेशा दिलचस्प होता है’, जबकि एक अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, ‘हम तो सोचते थे कि नागालैंड और पूर्वोत्तर के लोगों की भाषा उत्तर भारतीयों से अलग होगी, लेकिन जब तेमजेन इम्ना जी का ओजस्वी संबोधन सुना तो अब विश्वास और भी दृढ़ हो गया कि कोहिमा से कन्याकुमारी तक पूरा भारत एक है’. इसी तरह और भी कई यूजर्स ने तरह-तरह के मजेदार कमेंट्स किए हैं.

बीते सप्ताह नागालैंड बीजेपी के अध्यक्ष अलोंगलमना  ने एक कार्यक्रम को सम्बोधित किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि पूर्वोत्तर के लोगों की आँख छोटी है , लेकिन इससे सब कुछ साफ़ दिखाई देता है .
देखिये ये वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *