Categories
गोंडा लाइव अपडेट

पुलिस चोरों को पकड़ने के बजाय उनके साथ खेल रही लुकाछिपी का खेल

एक ही व्यक्ति के घर में 4 साल में दो बार चोरी होने के बावजूद पुलिस ने चोरों को पकड़ना मुनासिब नहीं समझा

करनैलगंज गोंडा। करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव बसालतपुर में चोरों के हौसले बुलंद हैं। चोर घरों में चोरी कर लाखों की नकदी व सामान उड़ा ले रहे है। पुलिस एफआईआर दर्ज करने के बावजूद चोरों को अभयदान दिये हुए कोई कार्रवाई नहीं करती है।

बीते साल 3 अप्रैल 2019 को बसालत निवासी अमरेश कुमार चतुर्वेदी के घर में चोरों ने धावा बोलकर सोने चांदी के जेवरात अनाजों से भरा बोरा नगदी समेत करीब 5 लाख रुपये की चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने केवल तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर लिया था। 4 बीतने के बावजूद पुलिस न ही चोर को पकड़ पाई न ही चोरी की गए सामान को बरामद कर पाई।

अमरेश चतुर्वेदी के घर में दोबारा से 28 जुलाई 2022 को चोरों ने धावा बोलकर घर में रखी दो रेंजर साइकिल और 2 बोरी अनाज व अन्य सामान चोरी करके ले गए हैं। पीड़ित ने गांव के एक सुशील कुमार मिश्र और मुकेश कुमार पर चोरी की आशंका जताते हुए मामले की नामजद तहरीर दिया है। इसमें आरोप लगाया है ये दोनों लोग रात में दो बजे तक गांव में घूमा करते है तथा चोरी जैसी गंभीर घटना को गांव में कई बार अंजाम दे चुके हैं। उनके खिलाफ कई प्रार्थना पत्र भी दिये जा चुके हैं। यह लोग प्रभावशाली लोगों के फोन पर बार बार छूट जाते हैं।करनैलगंज इंस्पेक्टर मुकदमा दर्ज करने में हीलाहवाली कर रहें।

28 जुलाई को एसपी आकाश तोमर ने मुकदमा दर्ज कर चोरी की घटना में कार्रवाई करने के लिए इस्पेक्टर करनैलगंज को निर्देश किया। इंस्पेक्टर करनैलगंज किसी के दबाव में मुकदमा दर्ज करने से कतरा रहे है। इस मामले में जिस व्यक्ति को शक के आधार पर पुलिस ने पकड़ा था उसे किसी प्रभावशाली व्यक्ति के फोन आने के बाद छोड़ दिया गया। जब पीड़ित ने इस बारे में जनना चाहा ऐसा क्यों किया गया तो पुलिस ने जानकारी दी सुबह दोनों को एक साथ पकड़ कर लाया जाएगा।

अब करनैलगंज पुलिस चोरों को पकड़ने से कतरा रही हैं। 29 जुलाई को एसपी ने पुनः इंस्पेक्टर को निर्देश दिया कि तत्काल मुकदमा दर्ज कर चोरों को पकड़ा जाए इसके बाद इंस्पेक्टर करनैलगंज 380 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई में जुटे हुए है। अब देखना यह होगा कि पुलिस चोर को कितनी जल्दी पकड़ लेती है या फिर पुलिस चोर के साथ लुका छुपी का खेल खेलती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *