Categories
गोंडा लाइव अपडेट

पुल निर्माण पूरा न होने से भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन

विकासखंड कटरा के मथुरा गांव के पास टेढ़ी नदी पर बन रहे पुल का निर्माण तीन साल से पूरा न होने से भड़के ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन कर पुल का निर्माण जल्द से जल्द पूरा कराने की मांग की है।
ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस निर्माण पूरा न होने से पुलिस के समीप बने गड्ढों में गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं। भाजपा विधायक बावन सिंह के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने और प्रदर्शन समाप्त हुआ। कटरा बाजार के मथुरा गांव के पास टेढ़ी नदी पर वर्ष 2020 में भाजपा शासन काल में 9 करोड़ 40 लाख 44 हजार रुपये की लागत से उपगामी पुल निर्माण की स्वीकृति मिली थी। पुल का निर्माण 80 मीटर कराया जाना था। स्वीकृति के बाद पुल का निर्माण शुरू हुआ। लेकिन बीच में निर्माण कार्य ठप हो गया। पुल निर्माण कार्य बंद होने व नदी में की गई खुदाई से हुए गड्ढे में गिरकर बीते दिनों आशीष की मौत हो गई थी। दो दिन पहले गड्ढे में गिरने से एक बच्चा डूब रहा था। ग्रामीणों ने बचा लिया था।

इधर, पुल निर्माण न होने से गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन कर विरोध जताया। क्षेत्रीय विधायक बावन सिंह ने ग्रामीणों को पुल निर्माण पूरा कराने का आश्वासन दिया, तब जाकर प्रदर्शन समाप्त हुआ। सेतु निगम के सहायक अभियंता एसएन पांडेय ने बताया कि भूमि अधिग्रहण न हो पाने के चलते कार्य प्रभावित था। किसानों से बात हो चुकी है पिलर के लिए गड्ढा खोदने का काम शुरू करा दिया गया है, जल्द ही पुल का निर्माण पूर्ण करा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *