Categories
गोंडा

बटौरा बख्तावर सिंह में मंगलवार की रात में चाकू से हमला करके की गई युवक की हत्या का रहस्य गहराया,इतने बड़े अपराध का समुचित कारण नहीं बता पा रहे परिजन,चचेरे भाई की तहरीर पर 4 लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा किया गया दर्ज

बालपुर गोंडा। बटौरा बख्तावर सिंह गांव में मंगलवार रात चाकू से गोदकर की गई युवक की हत्या मामले में रहस्य गहरा गया है। उसके चचेरे भाई की ओर से करनैलगंज कोतवाली में दी गई तहरीर में चार लोगों की नामजद तहरीर दी गई और पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। लेकिन घटना का कारण अभी नहीं पता चल पाया है।

घटना थाना कोतवाली करनैलगंज की पुलिस चौकी बालपुर से मात्र तीन किलोमीटर की दूरी पर हुई बताई गई। ग्रामपंचायत बटौरा बख्तावर सिंह गोंडा लखनऊ हाईवे के किनारे स्थित है। मृतक युवक लवकुश सिंह पूर्व प्रधान की हाईवे के किनारे बनी दुकान में जनरल स्टोर की दुकान करता था। मंगलवार की रात में करीब 9 बजे दुकान बन्द करके वह अपने घर की ओर चल पड़ा। मुख्य हाईवे पार करके मन्दिर के पास वह ज्यों ही पहुँचा। मन्दिर की आड़ में पहले से घात लगाये बदमाशों ने चाकू से हमलाकर 22 वर्षीय लवकुश सिंह की हत्या कर दिया।
इसके बावजूद अदम्य साहस का परिचय देते हुए वह बदमाशों से भिड़ते हुए अपना पेट पकड़ कर पूर्व प्रधान सूर्य प्रसाद सिंह के घर के पास आकर चिल्लाते हुए गिर पड़ा। इसकी सूचना पाकर दौड़े परिजनों व ग्रमीणों के सामने उसने चिल्लाते हुए उनका नाम बताया कि फला फला ने उसे चाकू से मारा मुझे बचा लो।इतनी देर में वहां सैकड़ों ग्रमीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और सभी लोग उसके पेट पर कपड़ा बांधकर कार से जिला अस्पताल के लिए लेकर भागे। लेकिन रास्ते में ही युवक की मौत हो गई। घटना से सहमे ग्रामीण इस घटना को लेकर अनेक प्रकार की चर्चा कर रहे है।

युवक के पिता विनोद कुमार सिंह का कहना है कि जो हत्यारोपी पक्ष के लोग है उनका घर आमने सामने है। लेकिन पिछले 15 सालों से उनसे कोई खानदान नहीं था। खानदान छूटने का कारण कुछ भी रहा हो लेकिन यह दोनों पक्षों के बीच संबंध खराब होने की ओर साफ साफ इशारा करता है। उन्होंने आगे बताया कि इसके अलावा हत्यारोपी पक्ष से उनकी कोई और रंजिश नहीं थी। लवकुश उनका इकलौता लड़का था और उसकी शादी भी नहीं हुई थी। उसकी मां कई साल पहले मर चुकी है। बाप व बेटे दोनों मिलकर दुकान व खेतीबारी का काम करके अपना गुजर बसर कर रहे थे।

मृतक के चचेरे भाई अभय सिंह ने गांव के अरविन्द कुमार सिंह व सुरेन्द्र कुमार सिंह छोटू समेत चार लोगों को नामजद करते हुए तहरीर करनैलगंज कोतवाली में दिया। कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह के मुताबिक इस घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। कई पुलिस टीम अभियुक्तों की सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई है। घटना के चलते शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए गांव में भारी पुलिस बल तैनात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *