गोंडा
Trending

सांसद बृज भूषण सिंह ने पहलवानों पर साधा निशाना

सांसद बृज भूषण सिंह ने पहलवानों पर साधा निशाना

Gonda में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बीजेपी सांसद बृज भूषण सिंह ने बोर्ड के टॉप 20 मेधावियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
सांसद ने वन नेशन वन चुनाव पर कहा कि चर्चा तो हो सकती है, अभी संसद में बिल नहीं आया है, अभी कमेटी बनी है। इस पर चर्चा तो हो सकती है और चर्चा होनी चाहिए। चर्चा होगी तो केवल चर्चा से पास नहीं होगा। पास होने के लिए कम से कम 15 राज्यों की सहमति चाहिए। इसके लिए 2/3 का बहुमत चाहिए तो क्या इसके लिए चर्चा भी ना की जाए। जिस समय देश आजाद हुआ था उस समय यही तो था। विपक्ष के लोग कह रहे हैं कि नहीं होना चाहिए तो आप अपनी बात संसद में रखें और ऐसे भी यह पास नहीं होने जा रहा है। अभी एक कमेटी बनी है कमेटी में चर्चा होगी। कमेटी ड्रॉप तैयार करेगी फिर पार्लियामेंट के सामने रखेगी। अभी तो यह बहुत दूर की बात है. लेकिन कम से कम चर्चा तो होनी चाहिए। इनको इतनी क्या परेशानी है चर्चा से ।
बृज भूषण शरण सिंह ने विपक्ष के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि जो गठबंधन अपना संयोजक नहीं तय कर पा रहा है। प्रश्न पूछने पर तुरंत भाग जाते हैं। उनका नेता कौन होगा उनकी नीति क्या है? उनका एजेंडा क्या है? इस प्रश्न पर वह लोग भाग जाते हैं। जब तक यह सहमति से अपना नेता नहीं चुन लेते तब तक उनके गठबंधन के भविष्य के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।गठबंधन का संयोजक बनते ही इनका गठबंधन पूरी तरीके से बिखर जाएगा। कल महाराष्ट्र में उनकी बैठक थी यह लोग यह तक तय नहीं कर पा रहे हैं की संयोजक कौन होगा।
जो गठबंधन का नाम इंडिया दिया गया है कुछ लोग इसको घमंडियां भी कहते हैं। अभी यह लोग अपना संयोजक नहीं तय कर पाए हैं। आप साफ तौर पर कह सकते हैं बिना दूल्हे की बारात है। आखिर विपक्ष के गठबंधन का नेता कौन है। सन 1975 में इंदिरा गांधी जी ने जब इस देश के ऊपर इमरजेंसी लगाया था। लोक नायक जयप्रकाश नारायण नेतृत्व में एक आंदोलन खड़ा हुआ था। इसमें नेता कौन है। राहुल गांधी द्वारा ट्वीट कर अडानी और मोदी के संबंध को लेकर एक अखबार द्वारा किए गए खुलासे पर बीजेपी सांसद ने कहा कि इनके पास एक ही नाम है अडानी और अंबानी इसके अलावा उनके पास कुछ नहीं है।
ओवैसी द्वारा दिए गए मोदी जी अपने आप को देश का चौकीदार कह रहे हैं और चीन आंख दिखाए सीमा पर खड़ा है। ऐसे चौकीदार देश के किस काम के हैं। इस बयान पर बीजेपी सांसद ने कहा कि बॉर्डर पर चीन की सेना खड़ी है तो भारत की भी सेना बॉर्डर पर खड़ी है और आप एक समय की कल्पना कीजिए जब नेहरू जी ने बयान दिया था और बाय-बाय कर लिया था। अक्साई चीन से आज की स्थिति में और उसे समय की प्रस्तुति में बहुत अंतर है। भारत की सेना किसी भी तरीके से कमजोर नहीं है। ना संसाधन के मामले में ना मनोबल के मामले में देश की सेवा मजबूती के साथ खड़ी है।
वन नेशन वन इलेक्शन पर कहा कि पहले इसी तरीके से चुनाव होता था, ऐसा ही था लेकिन इस देश में वन नेशन वन चुनाव का जो प्रारूप और सिस्टम टूटा है। उसकी भी जिम्मेदारी कांग्रेस की है। इस देश में 132 बार राष्ट्रपति शासन लगाए गए हैं। जिसमें सर्वाधिक 50 बार राष्ट्रपति शासन या चुनी हुई सर कारों को गिराने के किया गया। ये वन नेशन वन चुनाव इंदिरा जी जिस समय भारत की प्रधानमंत्री थी, उस समय बंद किया गया था। यह जो कर्म टूटा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share