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नई Mahindra Thar 3-Door Facelift लॉन्च

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महिंद्रा ने अपनी चर्चित ऑफ-रोड एसयूवी Thar की 3-डोर संस्करण में नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है, जो देखने में और फीचर्स में पहले से बेहतर और आधुनिक हो गया है। इस अपडेटेड मॉडल ने न केवल बाहरी डिज़ाइन को ताजगी दी है बल्कि अंदरूनी सुविधाओं में भी काफ़ी सुधार किया गया है, ताकि ऑफ-रोडिंग प्रेमी और शहरी उपयोगकर्ता दोनों को संतुष्टि मिल सके।

नए थार 3-डोर फेसलिफ्ट के सामने के हिस्से में बदलाव विशेष रूप से ध्यान देने योग्य हैं — इसमें ग्रिल को Thar Roxx से प्रेरित अंदाज़ में नया रूप दिया गया है और एडजस्टेड फ्रंट बम्पर, नए हेडलैंप्स तथा एलॉय व्हील्स शामिल हैं। साइड प्रोफ़ाइल में बदलाव कम हैं, ताकि इसकी क्लासिक बॉक्सी शेप बनी रहे, लेकिन रियर हिस्से में भी कुछ छोटे अपडेट हैं जैसे कि स्पेयर व्हील अब फुल-साइज़ अलॉय में है।

इंटीरियर में बदलाव और भी महत्वपूर्ण हैं। पुराने मॉडल में पावर विंडो स्विच मिड-कंसोल पर थे — अब इन्हें दरवाज़े पर स्थानांतरित किया गया है, जो उपयोग में आसान होगा। नया 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिमोट फ्यूल लिड ओपनर, रियर वॉश/वाइपर, एक नई मूवेबल आर्मरेस्ट और ऑटोमैटिक वेरिएंट में डेड-पेडल जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं। स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल डिज़ाइन भी Thar Roxx मॉडल से लिया गया है।

इंजन विकल्पों में बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं; पुराने विश्वसनीय यूनिट्स को बरकरार रखा गया है। हालाँकि, यह अपेक्षित है कि यह नया Thar Petrol 2.0 लीटर mStallion इंजन और 2.2 लीटर mHawk डीजल इंजन के साथ आए — दोनों मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ। ड्राइवट्रेन कॉन्फ़िगरेशन में RWD (रियर-व्हील ड्राइव) और 4WD विकल्प दोनों उपलब्ध होंगे।

कीमत की बात करें तो नई थार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹9.99 लाख रखी गई है, जबकि ऊँचे वेरिएंट की कीमत ₹16.99 लाख तक जाती है। पिछले मॉडल के मुकाबले यह थोड़ा प्रतिस्पर्धी रेंज में रखा गया है ताकि ग्राहकों को बेहतर विकल्प मिल सके।

यह नया फेसलिफ्ट मॉडल Mahindra की रणनीति को दर्शाता है — थार ब्रांड को और मजबूत बनाना, और थार 3-डोर की बिक्री को बढ़ाना, जो पहले Roxx मॉडल के आने के बाद थोड़ी धीमी हुई थी। खास बात यह है कि इस नए मॉडल को अधिक प्रायोगिक और रोजमर्रा उपयोग के अनुकूल बनाने की कोशिश की गई है, ताकि उपयोगकर्ता इसे सिर्फ ऑफ-रोडिंग वाहन न मानें, बल्कि रोज़मर्रा ड्राइव में भी इसका आनंद ले सकें।

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