लाइव अपडेट
Trending

अयोध्या मे वंदेभारत ट्रेन का पुष्पवर्षा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ स्वागत

अयोध्या मे वंदेभारत ट्रेन का पुष्पवर्षा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ स्वागत

Ayodhya News: वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के पुष्पवर्षा के द्वारा अयोध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का स्वागत किया गया। रामनगरी अयोध्या के रेलवे स्टेशन पर लोगों ने जयश्रीराम और भारत की जय के जयघोष सहित पुष्पवर्षा की। श्रद्धालुओं, संतों और भाजपा कार्यकर्ताओं से भरा हुआ पूरा स्टेशन स्वागत के लिए उपयुक्त था। इस अवसर पर महिलाएं भी भारी संख्या में पुष्पवर्षा में शामिल हुईं। भाजपा के कार्यकर्ता ट्रेन से लखनऊ की यात्रा के लिए रवाना हुए। वंदेभारत ट्रेन के आगमन से पहले रेलवे स्टेशन पर एक जनसभा आयोजित हुई।

अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि वंदेभारत ट्रेन के संचालन ने यात्रियों के लिए आवागमन सुविधाओं में आधुनिकता का समावेश किया है। इस ट्रेन का संचालन मध्यम वर्ग के लोगों के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। यह ट्रेन गोरखपुर, अयोध्या और लखनऊ के बीच की दूरी को कम करने में मदद करेगी। इसके साथ ही, यह ट्रेन व्यापारिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण होगी।

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद व्यक्त किया। वंदेभारत ट्रेन की यात्रा सुबह करीब 10:15 बजे लखनऊ तक पहुंचाएगी। वापसी में, यह ट्रेन शाम 7:15 बजे लखनऊ से उपलब्ध होगी और अयोध्या में 9:13 बजे आएगी।

ट्रेन का नियमित संचालन 9 जुलाई से शुरू होगा और इसे हफ्ते में 6 दिन चलाया जाएगा। यह ट्रेन शनिवार को नहीं चलेगी। ट्रेन का अनुसूचीत समय सामान्यतः सुबह 6:05 बजे गोरखपुर से रवाना होगी और 6:52 बजे बस्ती तक पहुंचेगी। अयोध्या में 8:15 बजे वंदेभारत एक्सप्रेस आरम्भ होगी और लखनऊ में 10:15 बजे पहुंचेगी। वापसी में, ट्रेन 7:15 बजे लखनऊ से रवाना होगी और 9:13 बजे अयोध्या में पहुंचेगी। इसके बाद 22:30 बजे बस्ती तक जाएगी और 23:25 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का प्रारंभिक समय और अनुसूचीत स्थानों की जानकारी द्वारा, इस ट्रेन के माध्यम से गोरखपुर, अयोध्या और लखनऊ के बीच की दूरियाँ कम होगी और इससे मध्यम वर्ग के लोगों के लिए उपयोगी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। यह ट्रेन भारतीय सांस्कृतिक एवं धार्मिक यात्राओं के लिए भी महत्वपूर्ण है और इससे व्यापारिक दृष्टि से भी लाभ प्राप्त होगा। पूजारी राजू दास ने इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री को आभार व्यक्त किया है।

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के नियमित संचालन की शुरुआत 9 जुलाई से होगी और यह हफ्ते में 6 दिन चलेगी। ट्रेन की यात्रा का समय साधारित रूप से सुबह 6:05 बजे गोरखपुर से शुरू होगा और 6:52 बजे बस्ती पहुंचेगी। अयोध्या में यह ट्रेन 8:15 बजे आरम्भ होगी और लखनऊ में 10:15 बजे पहुंचेगी। वापसी में, ट्रेन शाम 7:15 बजे लखनऊ से चलेगी और 9:13 बजे अयोध्या पहुंचेगी। इसके बाद 22:30 बजे बस्ती तक जाएगी और 23:25 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का यात्रा कार्यक्रम धाराप्रवाह होने जा रहा है और इससे यात्रियों को सुविधाएं मिलेंगी जो इस सभ्यता और धार्मिक स्थान की यात्रा के लिए अपने गंभीर संकल्प को पूरा करना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share