लखनऊलाइव अपडेट

यूपी बोर्ड हाई स्कूल, इंटर रिजल्ट कुछ ही देर में, टॉपर्स को मिलेंगे एक-एक लाख और लैपटॉप

आज, 25 अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 की घोषणा के बाद परिणाम आधिकारिक वेबसाइट और रिजल्ट पोर्टल पर एक्टिव लिंक से देखे जा सकेंगे। यदि किसी छात्रा या छात्रा को उम्मीद से कम प्राप्तांक मिलते हैं, तो वे अपनी कॉपियों की फिर से जांच या फिर से मूल्यांकन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए यूपीएमएसपी द्वारा ऑनलाइन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजों की घोषणा के बाद उपलब्ध कराया जाएगा। इस विकल्प से परीक्षार्थियों के मार्क्स बढ़ने की संभावना रहती है।

बोर्ड सचिव ने बताया कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का परीक्षाफल 25 अप्रैल की दोपहर 1.30 बजे घोषित किया जाएगा।

आधिकारिक सूचना के मुताबिक यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2023 को परीक्षार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, results.upmsp.edu.in के साथ-साथ यूपी सरकार के रिजल्ट पोर्टल, upresults.nic.in पर भी चेक कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा हाई स्कूल और इंटर परीक्षाफल की घोषणा के साथ ही साथ ही दोनों ही कक्षाओं में अधिकतम मार्क्स प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी। इस लिस्ट में पहले 10 स्थान पर आने वाले छात्र-छात्राओं को यूपी सरकार द्वारा एक-एक लाख रूपये की सहायता राशि दी जाएगी। इसके अतिरिक्त इन मेधावी परीक्षार्थियों को एक-एक लैपटॉप भी सरकार देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share