गोंडा
Trending

गोंडा के 9 रैन बसेरों में होगी गैस-हीटर की व्यवस्था

गोंडा के 9 रैन बसेरों में होगी गैस-हीटर की व्यवस्था

गोंडा में जिलाधिकारी नेहा शर्मा के आदेश पर शीत लहर के मद्देनजर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जरूरतमंदों को राहत देने के लिए 09 रैन बसेरा स्थापित किए गए हैं। पहली बार इन रैन बसेरों में गैस हीटर की व्यवस्था की जाएगी। खास बात यह है कि इस बार सभी रैन बसेरों की जियो टैगिंग भी की जाएगी।
आपदा विशेषज्ञ राजेश श्रीवास्तव के द्वारा बताया गया की जिलाधिकारी के आदेश पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। 9 रैन बसेरा को क्रियाशील किया गया है। यहां अलाव की व्यवस्थाएं की गई हैं। गैस अलाव भी लगाए जा रहे हैं। इन जगहों पर नेकी की दीवार भी स्थापित की जाएगी।
यहां लोग जरूरतमंदों को घरों की निष्प्रयोज्य वस्तुएं दे सकेंगे। कम्बल वितरण जैसी व्यवस्थाएं की जाएगी। इसके अतिरिक्त राशन वितरण स्थानों पर भी अलाव की व्यवस्था की जाएगी। सभी जिम्मेदार अधिकारियों के ओर से निरंतर इन रैन बसेरों का निरीक्षण कर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं।
गोण्डा सदर में जिला अस्पताल गोण्डा, जिला महिला अस्पताल गोण्डा, आश्रय स्थल डूडा और बस स्टेशन गोण्डा में बनाया गया है। करनैलगंज में पीडब्ल्यूडी डाक बंगला, करनैलगंज, धर्मशाला, भौरीगंज रोड परसपुर में बनाया गया है। नगर पंचायत परिसर कटरा बाजार, मनकापुर नगर पंचायत सभागार मनकापुर, तरबगंज नगर पालिका परिषद नवाबगंज धोबीघाट में बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share