अयोध्या
Trending

बिहार के बिना यूपी अधूरा है

बिहार के बिना यूपी अधूरा है

जिन श्री राम ने हमें जन्म दिया , कभी उनके रोल में हमें खड़ा होना पड़ेगा और यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा रोल है … खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्म अभिनेता

भारत ही नहीं पूरे विश्व में विजयदशमी का त्यौहार बुराई पर अच्छाई की विजय के रूप में मनाया जा रहा है । अयोध्या की फिल्मी सितारों की रामलीला में किस तरह श्री राम और रावण का युद्ध हुआ और उसके बाद रावण का डिजिटल तरीके से रावण का दहन हुआ , यह जानना भी जरूरी है क्योंकि श्री राम की नगरी में विजयदशमी के दिन श्री राम का किरदार भोजपुरी के सुपरस्टार कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव ने निभाया ।
अयोध्या की रामलीला में अलग-अलग किरदार टीवी और फिल्मी जगत के कलाकारों ने निभाया । ऐसे में विजयदशमी के दिन श्री राम का किरदार निभा रहे राहुल बूचर और रावण के रूप में महाभारत सीरियल में धृतराष्ट्र का किरदार निभाने वाले गिरजा शंकर ने श्री राम, रावण युद्ध को जीवंत बना दिया ।
इसी के बाद रथ पर सवार होकर श्री राम की भूमिका में पहुंचे भोजपुरी फिल्म के सुपर स्टार खेसारी लाल यादव ने श्री राम की भूमिका में समा बांध दिया । श्री राम की भूमिका निभाने के बाद खेसारी लाल ने कहा जिन श्री राम ने हमें जन्म दिया , कभी उनके रोल में हमें खड़ा होना पड़ेगा और यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा रोल है । वहीं उन्होंने यूपी और बिहार के संबंधों को लेकर भी बड़ा बयान दिया । उन्होंने कहा बिहार के बिना यूपी अधूरा है ,जैसे राम जी का ससुराल हमारे यहां है और हमारी सीता जी का ससुराल आपके यहां है यह एक बड़ी रिश्तेदारी है ।

खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्म अभिनेता … जिन श्री राम ने हमें जन्म दिया , कभी उनके रोल में हमें खड़ा होना पड़ेगा और यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा रोल है । मुझे लगता है कि इससे बड़ा कैरेक्टर कुछ हो ही नहीं सकता । पूरी दुनिया को संवार दिया उस करेक्टर में आज मुझे खड़ा होकर के मेरे पैर कांप रहे थे कि मैं पता नहीं जिसने मुझे बनाया मैं उसका कैरेक्टर कर पाऊंगा कि नहीं लेकिन एक्टर के रूप में मुझे लगता है कि मेरे जीवन का सबसे बड़ा रोल है यह और इससे बड़ा रोल में नहीं कर सकता । देखिए जीवन में राम के विचारधारा में अगर हर इंसान चल देगा तो मुझे लगता है कि वह मां का सम्मान उतना ही होगा । एक शब्द पर 14 वर्ष का वनवास काट दिया सिर्फ माँ की इच्छा पूरी करने के लिए । कोई बेटा इतना करता है क्या उस मर्यादा में मुझे लगता है कि उनसे बड़ी मर्यादा इस धरती पे किसी ने नहीं किया और जितने मर्यादा में अपने जीवन को चलाया है वह हमेशा पुरुषों में उत्तम है ।

खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्म अभिनेता … बिहार के बिना यूपी अधूरा है और यूपी के बिना बिहार अधूरा है । कहीं ना कहीं इन दोनों का ससुराल और मायके का रिश्ता है । जैसे राम जी का ससुराल हमारे यहां है और हमारी सीता जी का ससुराल आपके यहां है यह एक बड़ी रिश्तेदारी है । दो धरती के ऐसे इंसान जो रामायण मुझे लगता है कि ग्रंथ में सबसे ऊपर कहा जाता है , रामचरित मानस । उस रामचरितमानस को प्रेजेंट करने की बस दो ही जगह है एक यूपी और एक बिहार ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share