अयोध्या
Trending

ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ती पर बाल पोषाहार का आरोप लगाया

गोंडा जिले के तहसील करनैलगंज अन्तर्गत ग्राम सभा मोहम्मदपुर गडवार में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर ग्रामीणों द्वारा गंभीर आरोप लगाए गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने लगभग 3 महीने से बाल पोषाहार नहीं दिया है। इस मामले में आज ग्रामीणों ने आंगनवाड़ी पर इकट्ठा होकर प्रदर्शन भी किया है।

गांव की महिलाओं ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर बाल पोषाहार के ना मिलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा 3 महीने में एक बार बाल पोषाहार वितरण किया जाता है, जिसमें एक पैकेट चने की दाल और एक पैकेट दरिया शामिल होता है। इसके अलावा, अन्य आवश्यक आहार वस्त्र और सामग्री नहीं दी जाती है। जब गांव की महिलाओं ने अपना हक मांगने की कोशिश की, तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने इनको साफ़ तौर पर कह दिया कि उनके पास इसके लिए सामग्री नहीं है और वे अपने काम करने के लिए जा सकते हैं। इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश उमड़ा है।

ग्राम सभा मोहम्मदपुर गडवार की महिलाओं ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर बाल पोषाहार के ना देने के साथ ही धमकी देने का भी आरोप लगाया है। वे इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों से न्याय मांग रही हैं।

यह मामला ग्रामीणों के आहार और पोषण के महत्व को उजागर करता है। बाल पोषाहार ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों के विकास और स्वास्थ्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। इसलिए, इस मामले की जांच तत्परता से की जानी चाहिए ताकि ग्रामीणों को उचित सहायता मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share