गोंडालाइव अपडेट

ए टी एम से छेड़छाड़ करने वाले दो ठग गिरोह को पुलिस ने पकड़ा, विभिन्न बैंकों का 9 ए टी एम कार्ड बरामद

गोण्डा। आई0डी0बी0आई0 बैंक के ब्रांच हेड उदित कुमार द्वारा थाना कोतवाली नगर में प्रार्थना पत्र दिया गया कि बीते 12 जनवरी
कोआई0डी0बी0आई0 बैंक की गोण्डा शाखा में लगे एटीएम मशीन में धोखाधड़ी करके 15 हजार रूपय की चोरी की गयी है। जिसकी जानकारी बैंक को 31 जनवरी को फेल ट्रैंजेक्शन का निस्तारण करते समय लगी। आई0डी0बी0आई0 बैंक के ब्रांच हेड उदित कुमार के प्रार्थना पत्र पर कोतवाली नगर में सम्बन्धित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था। शिवराज के पर्यवेक्षण में टीमें गठित कर साइबर अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने का आदेश दिया था। साइबर सेल/सर्विलांस सेल/एस0ओ0जी0 टीम ने
उक्त निर्देश के अनुक्रम में थाना उमरीबेगमगंज व साइबर सेल/सर्विलांस सेल/एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम द्वारा उक्त घटना में अन्तर्राजीय साइबर अपराधियों में वाहिद,पुत्र अजीत खां निवासी अली गंज एटा फैजान खान पुत्र अकील निवासी मेवाती नगला थाना तरब गंज आगरा को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से विभिन्न बैंको से 9 एटीएम कार्ड, दो मोबाइल फोन, एटीएम खोलने में प्रयुक्त सामग्री एक स्विफ्ट डिजायर व 2100 रुपये बरामद किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगणों के विरूद्ध थाना उमरीबेगमगंज में सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इस तरह अपराध करते थे
गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया की एटीएम मशीन में कार्ड लगाकर ट्रांजैक्शन से संबंधित समस्त कार्यवाही को पूरा करते थे और जैसे ही पैसा एटीएम मशीन की ट्रे से बाहर आने वाला होता था हम एटीएम मशीन का पावर सप्लाई का तार निकाल देते थे जिससे ट्रांजैक्शन फेल हो जाता था और पैसा ट्रे से बाहर निकल आता था अगर पैसा बाहर आने में कोई समस्या होती थी तो हम उसे अपने पेचकस और वायर से बाहर निकाल लेते थे इसके बाद बाहर निकल कर बैंक कस्टमर केयर को फोन कर ट्रांजैक्शन फेल की शिकायत दर्ज करा देते हैं बैंकिंग नियमों के अनुसार कुछ दिनों में धनराशि हमारे खाते में वापस आ जाती थी इस तरीके से हमने कई जिलों और कई राज्यों में ठगी की है।
उमरीबेगमगंज संजीव कुमार वर्मा ने अपनी टीम के साथ रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share