गोंडालाइव अपडेट

गोरखपुर चिड़ियाघर के डिप्टी रेंजर ने महिला कर्मी से किया गलत व्यवहार, गोंडा तबादला

गोरखपुर चिड़ियाघर के डिप्टी रेंजर चंद्रभूषण पासवान पर आउटसोर्सिंग महिला कर्मचारी से गलत व्यवहार करने का आरोप लगा है। महिलाकर्मी ने फोन पर निदेशक से बताया कि डिप्टी रेंजर गलत इरादे के साथ अपनी बात दोअर्थी तरीके से बोलकर मानसिक दबाव बनाते हैं। निदेशक ने शिकायत की गंभीरता के आधार पर चिड़ियाघर से डिप्टी रेंजर सेवा समाप्त कर दी।
दरअसल, बीते बुधवार को महिलाकर्मी चिड़ियाघर में ड्यूटी पर तैनात थी। दोपहर में प्रशासनिक भवन में बैठक कर रहे निदेशक को महिलाकर्मी ने फोन कर बताया कि डिप्टी रेंजर चंद्रभूषण पासवान लगातार उसके साथ बातचीत में गलत तरीके से पेश आते हैं। ड्यूटी पर तैनाती के वक्त आज भी फोन किया और इधर-उधर आने का दबाव बना रहे हैं। इसके बाद निदेशक ने डिप्टी रेंजर की चिड़ियाघर में सेवा समाप्त करते हुए, उसके परिसर में घुसने पर रोक लगा दी।
निदेशक राजामोहन बुधवार की ही शाम लखनऊ निकल गए। बृहस्पतिवार को डिप्टी रेंजर का तबादला गोंडा करवा कर तबादले की प्रति लेकर चिड़ियाघर आ गए। शुक्रवार को उन्होंने अपने सामने ही डिप्टी रेंजर के तबादले की औपचारिक प्रक्रिया को पूरा करवाया। इसके बाद उसी दिन सेवा खत्म कर चिड़ियाघर से बाहर भेज दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share