गोंडालाइव अपडेट

बैंक से लोन दिलाने के नाम पर हड़प ली खाते से लाखों की रकम,छः के खिलाफ रिपोर्ट,मृतक के खिलाफ भी पुलिस ने दर्ज कर दिया केस

तरबगंज, बैंक से कर्ज दिलाने के बहाने जालसाजों ने किसान के खाते से निकलवाकर लाखों की रकम हड़प ली।
पीड़ित की शिकायत व एसपी के आदेश पर तरबगंज थाने में छः लोगो के खिलाफ जालसाजी व धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
जिसमे एक आरोपी की महीनों पहले सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है।
थाना कोतवाली देहात क्षेत्र केशवपुर दुबौली जगदीशपुर निवासी श्यामलाल ने एसपी से शिकायत की थी।जिसमे बताया कि जालसाजों ने खुद को ऐक्सिस बैंक का कर्मी बताकर व कर्ज दिलाने के नाम पर पैनकार्ड,आधारकार्ड,फोटो,बैंक पासबुक,ब्लैंक चेक ले लिए।कुछ दिनों बाद उसके खाते में 09 लाख तीस हजार रुपये भी भेजवाये।
इंडियन बैंक की शाखा रानीपुर तरबगंज में उसके खाते में जमा की गई रकम को विपक्षियों ने खुद का पैसा बताकर निकलवा लिया और बताया कि ऋण स्वीकृति अभी नही हुआ है।
पीड़ित ने बताया कि कुछ माह बाद वजीरगंज क्षेत्र में एक महिला से आरोपियो द्वारा जालसाजी करने की खबर समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई।जिसे पढ़कर उसे अपने साथ हुए जलसाजी की भनक लगी।
एसपी के आदेश पर तरबगंज थाने में लवकुश निवासी उमरी डीहा थानाक्षेत्र उमरी बेगमगंज,राधेश्याम मौर्य व उसके बेटे चंचल निवासीगण मुरावन पुरवा ढोढ़ीयापारा वजीरगंज,आनंद सिंह,आशीष सिंह,शिवम सिंह नाम व पता अज्ञात कुल छः लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
जिसमे से राधेश्याम मौर्य की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है।

मृतक के खिलाफ दर्ज हुआ धोखाधड़ी व जालसाजी का केस

पीड़ित श्यामलाल के प्रार्थना पत्र व एसपी के निर्देश पर तरबगंज थाने में जिन छः आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है उसमें एक की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है।
करीब तीन माह पहले मोटरसाइकिल से जाते समय आरोपी राधेश्याम मौर्य सांड़ से टकरा गया था जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।लेकिन पुलिस ने मृतक पर भी रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
प्रभारी निरीक्षक मनोज पाठक ने बताया कि तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।विवेचना के दौरान तथ्य सामने सामने आने पर कार्यवाई की जाएगी।

वजीरगंज थाने में भी दर्ज है आरोपियो के खिलाफ केस

तरबगंज थाने में दर्ज रिपोर्ट के चार आरोपियों के खिलाफ वजीरगंज थाने में जालसाजी के मामले में रिपोर्ट दर्ज है।
सिंगहाचंदा निवासी महिला सुमन पत्नी बलवान सिंह के तहरीर पर लवकुश निवासी उमरी डीहा उमरी बेगमगंज व शिवम,आनंद,आशीष नाम पता अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
आरोप है कि महिला के साथ जालसाजों ने लोन के बहाने खाते में जमा की गई 973302 रूपये को पहले से लिये गए एटीएम व ब्लैंक चेक के जरिये भुगतान कर लिया है।
वजीरगंज प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है व प्रकरण की जांच चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share