गोंडा
Trending

देर रात से शिव मंदिरों में कर रहें हैं जलाभिषेक

देर रात से शिव मंदिरों में कर रहें हैं जलाभिषेक

पूरे देश में भगवान शंकर का महापर्व कजरी तीज वैसे तो आज सोमवार को मनाया जाएगा, लेकिन गोंडा जिले 2 दिन पूर्व ही भगवान शंकर के भक्त भगवान शंकर की भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं। कजरी तीज पर लगने वाला गोंडा का ऐतिहासिक मेला पूरे देश और प्रदेश में प्रसिद्ध है।
आज करनैलगंज के सरयू तट से लाखों कांवरिया अपने कांवड़ में पवित्र सरयू नदी का जल भरकर हर-हर महादेव बोल बम के जयकारे के साथ 65 किलोमीटर नंगे पैर यात्रा पूरी कर पांडव कालीन पृथ्वी नाथ मंदिर में जलाभिषेक करेंगे। वहीं, लाखों कांवड़िया 35 किलोमीटर पैदल यात्रा कर द्वापर कालीन दुख हरण नाथ में भी आराध्य देव महादेव का जलाभिषेक करेंगे।
इस दौरान केवल भगवा कपड़ों में बोल बम के नारों के साथ हर तरफ केवल कांवड़िए ही नजर आ रहे हैं। ऐसा लगता है मानो पूरा क्षेत्र भगवा रंग में रंग गया हो। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने अपनी तरफ से मजिस्ट्रेट और 3 हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारी, RAF, पीएससी, SDRF, NDRF तैनात किए हैं।
कांवड़िए आज सरयू नदी से नंगे पांव पवित्र जल लेकर रवाना कांवड़िए देर रात हर-हर महादेव और बोल बम के जयकारे के साथ शिवालयों पर पहुंचेंगे और आधी रात से जलाभिषेक शुरू होकर कल सुबह तक चलेगा। भक्तों के सेवा के पूरे रास्ते में कई स्थानों पर लंगर लगाकर प्रसाद वितरण भी हो रहा है। आज मौसम खराब होने के बावजूद भी कांवड़ियों में गजब का उत्साह देखते ही बनता हैं। कुल मिलाकर प्रशासन मुस्तैद है और किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share