लाइव अपडेट
Trending

वैगनर आर्मी की गद्दारी पर पुतिन बोले- येवगेनी ने पीठ में छुरा घोंपा

वैगनर आर्मी की गद्दारी पर पुतिन बोले- येवगेनी ने पीठ में छुरा घोंपा

Wagner Group Russia: वागनर ग्रुप रशिया के खिलाफ विद्रोह के आरोप में उठाए जाने के बाद, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस मामले पर अपनी बात रखी है। राष्ट्रीय मीडिया TASS के मुताबिक, पुतिन ने आज रूसी नागरिकों, सैन्य और सुरक्षा सेवाओं के कर्मियों को संबोधित किया। अपने टेलीविजन संबोधन में, पुतिन ने कहा कि हम देशद्रोह का सामना कर रहे हैं। वैगनर ग्रुप के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन को सशस्त्र विद्रोह के आरोप में विश्वासघाती बताते हुए, पुतिन ने रूस के लोगों और देश की रक्षा करने का वादा किया।

मॉस्को,पुतिन ने कहा कि सेना के खिलाफ हथियार उठाने वाला हर व्यक्ति देशद्रोही है। उन्होंने यह भी कहा कि येवगेनी ने जो भी किया है, वह पीठ में छुरा घोंपने के समान है। पुतिन ने उन लोगों को दंडित करने की कसम खाई है जो ‘देशद्रोह के रास्ते’ पर चलकर रूसी सेना के खिलाफ हथियार उठा रहे हैं।

पुतिन ने वैगनर के कार्यों को बताया विश्वासघात

वागनर ग्रुप रशिया के कार्यों को विश्वासघात बताया गया है। पुतिन ने कहा, हम आंतरिक विश्वासघात सहित किसी भी खतरे से अपने लोगों और अपने राज्य की रक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस चीज का सामना करना पड़ा है, उसे निश्चित रूप से विश्वासघात कहा जा सकता है। पुतिन ने यह भी बताया कि असीमित महत्वाकांक्षाओं और व्यक्तिगत हितों ने देशद्रोह और देश और उसके लोगों के साथ विश्वासघात को जन्म दिया है।

रूसी सुरक्षा बलों ने इस इमारत को घेरा

यह मामला रूसी सुरक्षा सेवा (FSB) द्वारा वैगनर समूह द्वारा सशस्त्र विद्रोह के आह्वान पर एक आपराधिक मामले के तहत आया है। FSB ने वैगनर सेनानियों से अनुरोध किया है कि वे प्रिगोझिन के आदेशों का पालन न करें। रूसी सुरक्षा बलों ने सेंट पीटर्सबर्ग में वैगनर सेंटर की इमारत को घेर लिया है।

वैगनर आर्मी ने छेड़ा जंग। पुतिन के कहने पर जो करते थे जान कुर्बान, अब बनें कट्टर दुश्मन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share