अयोध्या
Trending

370 हटाने के बाद अलग-अलग क्षेत्र में तिरंगा फहराना दिखाई दिया यही है कश्मीर का बदलाव

370 हटाने के बाद अलग-अलग क्षेत्र में तिरंगा फहराना दिखाई दिया यही है कश्मीर का बदलाव

मैं अपनी मां का सपना पूरा करूंगा अगर मुझे निमंत्रण मिला तो मैं अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आना चाहूंगा- अनुपम खेर।

मैं 21 हनुमान मंदिरों की बात कर रहा हूं और सवाल कश्मीर फाइल पर है तो मुझे लगता है कश्मीर फाइल ने अपना काम कर दिया।

जिसकी जैसी बुद्धि होती है वैसे ही वह बात करता है इसलिए सनातन धर्म पर कौन क्या कह रहा है इस पर बहस करना समय बर्बाद करने जैसा- अनुपम खेर।

मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर अयोध्या हनुमानगढ़ी समेत 21 हनुमान मंदिरों की पृष्ठभूमि से जुड़े ऐतिहासिक वीडियो डॉक्यूमेंट्री बना रहे हैं इस सिलसिले में शुक्रवार रात्रि अयोध्या पहुंचे अनुपम खेर ने संकट मोचन हनुमान जी के आठ मंदिरों और उनके महत्व पर आधारित 5 मिनट की डॉक्यूमेंट्री फिल्म को लांच किया इस मौके पर उन्होंने कुछ बड़ी बातें कहीं जिसमें एक उनकी मां कहती हैं मुझे भी ले चल मैं अपनी मां का सपना पूरा करूंगा और अगर मुझे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में निमंत्रण मिला तो मैं आना चाहूंगा, क्योंकि हमारे मुंह से अपने आप निकलता है राम, ओ राम इस संदेश को दुनिया तक पहुंचना है वहीं उन्होंने कश्मीर फाइल्स पर बात करते हुए कहा कि मैं यहां 21 हनुमान मंदिरों की बात करने आया हूं और सवाल कश्मीर फाइल्स पर है तो मुझे लगता है कश्मीर फाइल्स ने अपना काम कर दिया 370 हटाने के बाद कश्मीर के अलग-अलग क्षेत्र में तिरंगा फहराता हुआ दिखाई दिया यही है कश्मीर का बदलाव ।

इसी के साथ उन्होंने तमिलनाडु के मंत्री उदय निधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान को लेकर साफ किया कि जिसकी जैसी बुद्धि होती है वैसी ही वह बात करता है इसलिए सनातन धर्म पर कौन क्या कह रहा है इस पर बहस करना समय बर्बाद करने जैसा है।

अनुपम खेर (फिल्म अभिनेता ).. अपनी मां का सपना पूरा करूंगा उन्होंने कहा था मुझे ले चल अगर मुझे निमंत्रण मिला तो मैं उनके साथ आना चाहूंगा और दो चीज निकलती है मुंह से जब हमे किसी चीज का एहसास होता है एक होता है वो मेरी मां , दूसरी चीज है मेरे राम , तो यह कहीं ना कहीं हमारे खून में है तो अपने आप निकलता है ना हे राम , ओ राम ,हो राम , तो यह दुनिया तक पहुंचाना बहुत जरूरी है ।

अनुपम खेर (फिल्म अभिनेता ).. जहां हम 21 हनुमान मंदिरों की बात कर रहे हैं वहीं कश्मीर फाइल पर सवाल करना इस बात को साबित करता है कि कश्मीर फाइल ने अपना काम कर दिया है वरना पिछले 32 सालों में कश्मीरी ब्राह्मणों पर हमसे किसी ने कोई सवाल नहीं किया 19 जनवरी 1990 की बात करते थे हम अब जहां जाता हूं लोग कश्मीर फाइल की बात करते हैं कश्मीरियों की प्रताड़ना की बात करते हैं धारा 370 हटने से मुझे पता है और आपको भी पता है कि लाल चौक में पिछले 30 सालों से कभी तिरंगा फहराया ही नहीं और इस बार जब हर घर तिरंगा की मुहिम चली थी तब कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में तिरंगा नजर आया था यह है बदलाव यह है परिवर्तन परिवर्तन बहुत शांत तरीके से आता है इसका एहसास धीरे-धीरे होता है और जब मैं खीर भवानी में जाता था तो एस्कॉर्ट लेकर जाता था कश्मीर में जो मंदिर है अब डीएवी स्कूल 28 साल बाद शुरू हो रहा है 28 साल स्कूल चला ही नहीं तो यह बदलाव है ।

अनुपम खेर (फिल्म अभिनेता ).. जो जिसकी जैसी बुद्धि होती है वैसी ही बात करते हैं मुझे बचपन से ऐसा सिखाया गया है कि आप जिस वातावरण में बड़े हुए हो उसने आपके मस्तिष्क पर और आपके आचरण पर प्रभाव डाला है तो उस आचरण को दुनिया तक पहुंचाना बहुत जरूरी है अब हम इस बात पर झगड़ा करें कि सनातन के बारे में उसने क्या कहा उसमें कोई टाइम वेस्ट करने वाली जरूरत नहीं है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share