अयोध्या
Trending

प्राण प्रतिष्ठा के पहले देशभर में घर-घर पहुंचाई जाएगी राम ज्योति

प्राण प्रतिष्ठा के पहले देशभर में घर-घर पहुंचाई जाएगी राम ज्योति

राजस्थान में दशहरे पर राम ज्योति से होगा रावण दहन , 51 हजार मंदिरो में लोगो को दिलाया जाएगा लोगो को संकल्प ।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम ज्योति हिंदुस्तान के घर-घर में पहुंचेगी । शुक्रवइसकी शुरुआत हुई और राम ज्योति राजस्थान रवाना की गई । राम ज्योति को राजस्थान के 51000 मंदिरों के साथ घर-घर तक जाकर पहुंचाया जाएगा । यही नहीं राजस्थान में रावण दहन भी इसी राम ज्योति के जरिए किया जाएगा । इसी तरह देश के अन्य प्रदेशों में राम ज्योति भेजी जाएगी और प्राण प्रतिष्ठा से पहले देश के माहोल को राममय बनाया जाएगा ।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर की ज्योति से प्रज्वलित राम ज्योति से देश का माहौल राममय बनाया जाएगा । इसके लिए अयोध्या श्री राम ज्योति लेकर राजस्थान का पहला जत्था रवाना हो गया है । यह राम ज्योति राजस्थान के 51000 मंदिरों तक पहुंचाई जाएगी जहां प्रत्येक मंदिर में 108 परिवारों को संकल्प दिलाया जाएगा । यह संकल्प दीपोत्सव तक राम ज्योति को अखंड रखने और 108 दीपक जलाने को लेकर होगा ।

जगदीश पंचारिया ( मुख्य संयोजक रामराज्य महोत्सव ) … हम चाहते हैं कि इस बार हर घर दीपावली के अवसर पर राम ज्योति प्रज्वलित हो । राजस्थान के 51000 मंदिरों में यह ज्योति हम डोर टू डोर लेकर जाएंगे संभाग स्तर पर रथ यात्रा के माध्यम से इस ज्योति को पहुंचाएंगे । पहले जयपुर शहर में 351 ऐसे केंद्र बनाए है जहाँ पर जयपुर के लोग अपने आस- पास के मन्दिरो में ज्योति लेकर घर घर लेकर जायेगे । संकल्प का जो मूल तथ्य है वो ये है हम 51 हजार मन्दिरो में ये ज्योति लेकर जायेगे प्रत्येक मन्दिर में 108 परिवारों को संकल्प दिलाकर इस दीपावली तक हम अपने घर मे भगवान श्री राम की अखंड ज्योति को अखंड रखेगे और अपने अपने घर मे इस दीपावली के अवसर पर 108 दीपक प्रज्वलित करेंगे ।

23 अक्टूबर को यह राम ज्योति राजस्थान पहुंचेगी और 24 अक्टूबर को दशहरे के दिन इसी राम ज्योति से रावण का दहन किया जाएगा । इसके लिए राजस्थान भर में राम ज्योति को अलग अलग वाहनों से पहुंचाया जाएगा ।
Byte-2- हितेश माथुर ( राष्ट्रीय संयोजक राम ज्योति यात्रा ) … राम ज्योति यात्रा के माध्यम से राम मंदिर का जो मुख्य मंदिर है वहाँ से हम लोगो ने राम ज्योति ली है । इसको हम लोग रथ के माध्यम से राजस्थान लेकर जायेगे और दीपावली तक इस ज्योति को प्रत्येक संभाग स्तर तक हम लोग 10 वाहनों के माध्यम से सम्पूर्ण राजस्थान में हम वितरित करेंगे । 23 तारीख को यह यात्रा जयपुर पहुँचेगी । 23 तारीख को वहां श्री राम मंदिर आदर्श नगर में भव्य स्वागत होगा और महाआरती होगी । 24 तारीख को दशहरा है और 24 तारीख को दशहरे के दिन जयपुर के जितने भी रावण दहन का कार्यक्रम है वो उन सब मे रावण दहन इसी राम ज्योति से होगा और दीपावली तक हम प्रत्येक परिवार से हम आग्रह कर रहे है कि वो इस राम ज्योति को अखंड रखे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share