अयोध्या
Trending

राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला का दर्शन कर मुख्यमंत्री योगी और पूरी कैबिनेट भाव विभोर

यही अयोध्या है जब श्री राम कहने पर जेल जाना पड़ता था और अब यही अयोध्या है जब मुख्यमंत्री कैबिनेट के साथ हनुमान जी के दरबार में हाजिर होते हैं यह गर्व की बात है … राजू दास ( महंत हनुमानगढ़ी )

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या में रामलल का दर्शन करने पहुंचे तो सभी भाव विभोर हो गए । इसीलिए मुख्य पुजारी इस अद्भुत दृश्य बताते हैं ।
हालाकि योगी आदित्यनाथ कैबिनेट बैठक के पहले हनुमानगढ़ी दर्शन पूजन करने पहुंचे और हनुमान जी की पूजा अर्चना करने के बाद सीधे पूरी टीम के साथ राम जन्मभूमि परिसर स्थित रामलला के दरबार में शीश झुकाने पहुंचे । रामलला के चरणों में कुछ देर बैठे वंदन और आरती की । वहां सभी को रामनामी भेट की गई । इसके बाद मुख्यमंत्री योगी पूरी कैबिनेट के साथ रामलला का निर्माण अधीन भव्य मंदिर को देखने गए ।
राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास इस अद्भुत दृश्य बताते हैं और कहते हैं ऐसा पहली बार हुआ है जब मुख्यमंत्री समेत पूरी कैबिनेट एक साथ रामलला के दरबार में पहुंची है । सुनिए राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी और हनुमानगढ़ी के महंत दोनों क्या कहते हैं ..

सत्येंद्र दास ( मुख्य पुजारी श्री राम जन्मभूमि मंदिर ) .. जिस प्रकार से कैबिनेट के साथ मुख्यमंत्री जी आए, वह दृश्य अद्भुत दृश्य दिखाई दिया । ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी पार्टी के कैबिनेट के लोग आकर यहां बैठे हो और रामलाल का दर्शन किए हो ऐसा दिखाई नहीं पड़ता है । लेकिन योगी आदित्यनाथ जी के प्रयास से उनकी कैबिनेट के लोग आए बैठे, रामलला के दर्शन के लिए आए उनको ट्रस्ट की तरफ से प्रसाद और रामनवमी दी गई दर्शन करने के बाद वह बहुत ही भाव विभोर हो गए और बहुत शांतिपूर्ण ढंग से दर्शन का लाभ उठाएं । दर्शन के समय जो ट्रस्ट के लोगों को देना चाहिए रामनवमी सभी को दिया गया जितना कब जितने कैबिनेट के मिनिस्टर थे और प्रसाद दिया गया प्रसाद देने के बाद में वह लोग थोड़ी देर बैठकर रामलला का बंदन किए । बंधन करने के बाद सभी लोग उठे और जो नया भव्य मंदिर बन रहा है उसका दर्शन करने चले गए ।

राजू दास ( महंत अयोध्या हनुमानगढ़ी ) .. पूज्य योगी आदित्यनाथ पूरी कैबिनेट के साथ कहा जाता है कि रामद्वारे तुम रखवारे होत न आज्ञा
बिन पैसारे , हनुमान जी महाराज का दर्शन पूजन किया दर्शन पूजन करने के बाद आश्रम में इसी जगह बैठे । सभी मंत्रियों का रामनामी से स्वागत किया और कहां की राजू दास सभी को आशीर्वाद दीजिए क्योंकि कैबिनेट की बैठक इस बार हम लोग यही कर रहे हैं । भव्य राम मंदिर निर्माण उसके बाद भव्य दीपोत्सव उन नेताओं को योगी आदित्यनाथ से सीख लेनी चाहिए जो राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे जो रामचरितमानस फाड़ने और जलाने की बात करते थे । यही अयोध्या है जब निहत्थे राम भक्तों के ऊपर गोली चलती थी यही अयोध्या है जहां 84 कोसी परिक्रमा करने जाने पर हम लोग जेल गए थे यही अयोध्या है जब जय श्री राम कहने पर जेल जाना पड़ता था यही अयोध्या है जब हनुमान जी महाराज के दरबार में पूरी कैबिनेट लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री हाजिर होते हैं यह गर्व की बात है । भूतो न भविष्यते ऐसा काम योगी आदित्यनाथ जी महाराज कर रहे हैं उनका स्नेह और महाबली उनको ऐसी ही शक्ति प्रदान करते रहें कि दोस्तों का संघार करके उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में जो प्रधानमंत्री जी का विजन है उसको आगे बढ़ने का कार्य करें ऐसा अवसर दुबारा नहीं आता ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share