अयोध्या
Trending

पीएसी के प्लाटून कमांडर को लगी गोली की जांच शुरू

गोली के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट , साथी जवानों के बयान , डाक्टर की ओपिनियन , अभी तक जांच के मुख्य केंद्र ..

श्री राम जन्मभूमि परिसर में पीएसी के प्लाटून कमांडर राम प्रसाद को गोली लगने के मामले में कुछ अनसुलझे सवालों के जवाब तलाशे जा रहें है । इस मामले में गठित जांच कमेटी इन सवालों के जवाब तलाश रही है । जांच कमेटी ने श्री राम जन्मभूमि परिसर में कुछ लोगों के बयान लिए हैं । अब प्लाटून कमांडर राम प्रसाद का इलाज करने वाले चिकित्सको से विचार विमर्श कर उनकी ओपिनियन ली जाएगी । आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाले जा रहे है । हालाकि जांच कमेटी राम प्रसाद के होश में आने का इंतजार कर रही है । जिसके बाद उनके बयान के आधार पर जांच की दिशा तय हो सकेगी ।

आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में स्थापित चौकी पर सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रहे प्लाटून कमांडर राम प्रसाद को गोली लगने का मामला सामने आया था । प्लाटून कमांडर को खुद की एके-47 से गोली लगने की बात सामने आई थी । मंगलवार की शाम लगभग 6 बजे घटी इस घटना में गोली उसके सीने में बाई तरफ लगी जो सीने के पार निकल गई । जिसके कारण वह घायल होकर मौके पर ही गिर पड़े । जिसके बाद आस पास तैनात अन्य जवानों ने शीर्ष अधिकारियों को इसकी सूचना दी थी । इसके बाद बुरी तरह जख्मी राम प्रसाद को पहले श्री राम अस्पताल और उसके बाद महर्षि दशरथ मेडिकल कालेज अयोध्या लाया गया । यहां पर उनका आपरेशन कर स्थिति सुधारने की कोशिश हुई लेकिन उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया था ।जहां वह जिंदगी की जंग लड़ रहा है ।
यूपी के अमेठी जनपद के मूल निवासी रामप्रसाद पी एसी की 32वी वाहिनी में प्लाटून कमांडर के पद पर तैनात है । उनका परिवार मौजूदा समय में लखनऊ में रह रहा है । इस समय उनकी प्लाटून श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में तैनात है । घटना के बाद आईजी प्रवीण कुमार ने असलहे के मिस हैंडलिंग के कारण गोली चलने की बात कही थी । सूत्रों की माने तो राम प्रसाद को एकदम नजदीक से गोली लगने की बात सामने आई हैं। इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है । जिसने जांच शुरू कर दी हैं। गोली किस एंगल से सीने में लगी और इंट्री और एग्जिट प्वाइंट क्या कहता है शुरुआती जांच इसी पर फिलहाल केंद्रित है । राम प्रसाद के आसपास तैनात जवानों के भी बयान लिए गए है । सूत्रों की माने तो रामप्रसाद के हालिया व्यवहार , परेशानी और तनाव को लेकर भी साथी जवानों से पूछतांछ की गई है । जांच टीम अब राम प्रसाद के होश में आने का इंतजार कर रही है जिससे किन परिस्थितियों में असलहे से गोली चली इस बारे में स्पष्ट राय तय की जा सके ।

ज शाम तकरीबन 6 बजे प्लाटून कमांडर श्री राम प्रसाद जी को गोली लगने की सूचना प्राप्त हुई थी जब वह अपने ऑफिस में बैठे थे तब जानकारी हुई थी उनको यह गोली लगी है सूचना मिलते ही तत्काल सभी वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दर्शन नगर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था जहां उपचार के लिए जा करके डॉक्टर से वार्ता की गई प्राथमिक उपचार के बाद उनको लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया जहां पर वर्तमान में वह इलाजरत है उनका ऑपरेशन हो रहा है इसका सभी वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा मौके का मुआयना किया गया मौके को देखकर के फील्ड यूनिट के ऑब्जरवेशन फील्ड यूनिट से बात करके इसके अतिरिक्त जो भी डॉक्टर है जो भी राम प्रसाद जी को ट्रीट किया है उनसे वार्ता करके एंट्री और एग्जिट को देखकर के प्रथम दृष्टि यह मामला एक्सीडेंटल फायरिंग का लग रहा है बाकी सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है जो भी आगे प्रगति होगी उसको एक बार प्लाटून कमांडर श्री राम प्रसाद जी से डॉक्टर अगर वार्ता करने देंगे तो आगे के जो भी तथ्य आएंगे आपको अवगत कराया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share