अयोध्या
Trending

अयोध्या में मिशन महिला सारथी के शुभारंभ

अयोध्या में मिशन महिला सारथी के शुभारंभ

महाष्टमी से शुभ अवसर नहीं हो सकता था इसलिए हमने महाष्टमी तिथि को मिशन शक्ति से जोड़ दिया है अब रोडवेज बस में सारथी और परिचालक दोनो महिला होंगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर पर महिलाओं को लेकर मंच से कसा तंज :- कहा अब दयाशंकर जी ने धारणा बदल दी है जो लोग उनके बारे में सोचते थे । अब तो यह माना जाएगा कि उनके द्वारा भी महिलाओं के लिए अच्छा कार्य हो रहा है ।
हमने 400 करोड रुपए दिए हैं, 2025 के महाकुंभ की दृष्टि से अभी काफी बसें खरीदी जाएंगी , जो भी इलेक्ट्रिक बस खरीदेगा उसे 20 लाख की देंगे सहायता ।
महिलाएं हुई गदगद कहा जब ट्रेन और प्लान चल सकते हैं तो बस क्यों नहीं।

अयोध्या में मिशन महिला सारथी के शुभारंभ को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अष्टमी तिथि और मां गौरी की पूजा से जोड़ दिया, कहा इसे उपयुक्त समय दूसरा नहीं था ।
वही परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर की तारीफ करते-करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन पर महिलाओं को लेकर मंच से बड़ा तंज कसा :- कहा अब दयाशंकर जी ने धारणा बदल दी है जो लोग उनके बारे में सोचते थे । अब तो यह माना जाएगा कि उनके द्वारा भी महिलाओं के लिए अच्छा कार्य हो रहा है । मुख्यमंत्री का इशारा स्वाति सिंह की तरफ था जिन्होंने पति दयाशंकर पर महिला उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए थे ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से साफ तौर पर कहा की 2025 महाकुंभ की तैयारी शुरू कर दी गई है और उन्होंने परिवहन विभाग को 400 करोड़ की धनराशि आवंटित कर दी है जिससे अभी बहुत सी बसें खरीदी जाएंगी ।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परिवहन विभाग में शीघ्र ही बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक बसें शामिल होंगी और जो भी व्यक्ति संस्थान स्कूल और परिवहन विभाग में संबद्ध करने के लिए इलेक्ट्रिक बस खरीदेगा उसे 20 लख रुपए सरकार देगी ।
योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग को दिया 51 बसों का तोहफा , चालक और परिचालक होगी महिलाएं , नई जिम्मेदारी से सभी हुई गदगद ।

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री यूपी .. माँ भगवती के आठवे रूप में आज हम माँ गौरी की पूजा और पुष्पान कर रहे है और इससे अच्छा उपयुक्त अवसर दूसरा कोई नही हो सकता जब महाष्टमी के इस तिथि को मिशन शक्ति के साथ जोड़ कर के मिशन महिला सारथी को लांच करने के साथ साथ महिला चालक और परिचालक को जब तक माना जाता था कि महिलाएं यह काम नहीं कर सकती हैं वास्तव में दयाशंकर सिंह जी और उनकी टीम ने यह करके दिखाया है कि 51 जो बसे आज यहां पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में चलेगी उनके चालक और परिचालक इनमे महिला होगी ..

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री यूपी ..संकट के समय जो खड़ा हो वही आपका साथी होता है जो संकट में धोखा दे वह साथी नहीं हो सकता है और ये आपके संकट का साथी है और आज आपके संकट के साथी में सारथी के रूप में भी मिशन शक्ति के प्रति बेटियां स्वयं ही इन गाड़ियों को चलाती हुई दिखाई देगी । लेकिन अब दयाशंकर जी ने धारणा बदल दी है जो लोग उनके बारे में सोचते थे । अब तो यह माना जाएगा कि उनके द्वारा भी महिलाओं के लिए अच्छा कार्य हो रहा है आज उन्होंने महिला चालक परिचालक को भर दिया है ।

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री यूपी ..हमने शासन से इन्हें 400 करोड रुपए दिए दिया है इस कार्य के लिए कि वह अच्छी बसे खरीदें । अभी काफी ज्यादा बसे उनके द्वारा खरीदी जानी है बस 25 के कुंभ की दृष्टि से यह बसे खरीदी जाएंगी । अच्छी बसे आएंगी । इलेक्ट्रिक बसे भी आएंगी और मैं तो कहूंगा की जो लोग चाहते है कि परिवहन के क्षेत्र में अच्छी कनेक्टिविटी हो उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी इलेक्ट्रिक बस की पॉलिसी बनाई है इलेक्ट्रिक व्हीकल की पॉलिसी है जितनी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल आएंगी जिनमे डीजल नहीं लगता, पेट्रोल नहीं लगता ,सीएनजी नहीं लगती , बिजली से चार्ज होगी । एक बार में 300 किलोमीटर आसानी से चल सकती हैं । एक बस के लिए सरकार जो भी व्यक्ति बस को खरीदेगा उसको 20 लख रुपए तक की सहायता उपलब्ध कराएगी । आप बस खरीदिए स्कूल के लिए कॉलेज के लिए, परिवहन निगम में अनुबंध करने के लिए या सिटी बस सेवा के लिए और सरकार रूट भी उपलब्ध कराएगी तथा आपको सुविधा भी उपलब्ध कराएगी । एक बार में पैसा भी देगी ज्यादा इस मामले में समूह में आते हैं तो रूट भी प्राप्त होंगे ।

जमीला खातून ( महिला परिचालक ) .. नारी शशक्तिकरण और जो महिला को सम्मान दिया जा रहा है माननीय मुख्यमंत्री जी के सहयोग से बहुत अच्छा है हम लखनऊ क्षेत्र से आई हूं सभी महिलाएं एक अलग संचालन कार्य भी कर रही है परिचालक का कार्य भी करती है और गाड़ी संचालन का कार्य भी करती है इसमें जो है इतना अच्छा लग रहा है महिलाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है ।

वेद कुमारी ( महिला चालक ) … UPSRTC में भर्ती होने के बाद माननीय योगी जी ने जो ये मौका अवसर दिया है । इसको हम सफल बनायेगे इस मुहिम को हम आगे बढ़ाएंगे और अपनी नारी शक्ति को जागरुक करेंगे हमें देखकर खुश होती हैं महिलाएं भी । पुरुष भी यही कहते हैं कि महिलाएं ड्राइविंग कर रही हैं ऐसा कुछ नहीं है कि सभी महिलाएं सब कुछ कर सकती हैं जब हवाई जहाज ट्रेन और यह सब चीज चल सकती है तो तो ड्राइविंग इस बस को क्यों नहीं चला सकती हैं तो हमने इस मौके को चुना और हमने आगे कदम बढ़ाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share