अयोध्या
Trending

अब काशी की तरह अयोध्या में भी ले सकेंगे वॉटर एडवेंचर का आनंद

अब काशी की तरह अयोध्या में भी ले सकेंगे वॉटर एडवेंचर का आनंद

विजयदशमी से ले सकेंगे रामरथ का आनंद … …..सरयू की लहरों के बीच जेट स्पीड बाइक और वोट का अब लीजिए एडवेंचर

धर्म नगरी अयोध्या अब राम भक्तों के साथ पर्यटकों को भी लुभाने वाली है । राम भक्त अब अयोध्या में विश्व स्तरीय वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद भी उठा सकेंगे । विजयदशमी के अवसर पर सरयू तट पर इसकी शुरुआत हुई । जिसमें लोगों को स्पीड बोट के जरिए सरयू नदी की लहरों से खेलने का मजा मिलेगा ।
समुद्री तटों के किनारे इस तरह की स्पीड बोट के जरिए पानी की लहरों में लोगों को अपने एडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद उठाते हुए देखा होगा । अब राम की नगरी में भी आप इस तरह तेज रफ्तार में सरयू की लहरों के बीच एडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद उठा सकेंगे । अयोध्या विकास प्राधिकरण ने अप्रैल 2023 में इसके लिए एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे । यह सेवा शुरू करने के लिए गोवा से 10 सदस्यीय दल अयोध्या पहुंचकर लगभग एक सप्ताह से जेट स्पीड बाइक और स्टीमर वोट का ट्रायल कर रहा था । जिसके बाद विजयदशमी पर्व के मौके पर आम पर्यटकों और नागरिकों के लिए इस सेवा को शुरू कर दिया गया । इस मौके पर अयोध्या के वरिष्ठ अधिकारियों ने जेट स्पीड बाइक और स्टीमर वोट का ट्रायल कर बाकायदा इसकी शुरुआत की । अब स्पीड जेट बाइक 500 रुपए और स्टीमर वोट 400 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से सरयू की लहरों में तेज रफ्तार का आप आनंद उठा सकेंगे ।
साहिल गिल (राइडर)…यह रामरथ के नाम पर लाया गया है यहां पर तीन हाई स्पीड वोट है जो कि हमने इंपोर्ट करवाई है और दो जेट स्पीड है जिन्हें हमने पीवीसी यानी परसनल वाटर क्राफ्ट कहते हैं चार एटीवी राइट्स है एक पैरा ग्लाइडर एक्टिविटी यहां पर जिसमें से हमारे पांच एक्टिविटी वाटर में होगी और पांच एक्टिविटी हमारी लैंड के लिए होगी हमारा पीवीसी जेट्स स्पीड का है सिंगल राउंड का रहता है क्योंकि वह हाई एडवेंचर एक्टिविटी है इसलिए उसको सेफ नहीं दे सकते हैं बाकी जो हमारी वाटर स्पीड है पावर बोर्ड वाली एक्टिविटी है इसमें एक टाइम में 6 7 लोग जायेगें जिसका किराया 400 से 800 रहेगा वह टाइमिंग 15 से 20 मिनट रहेगी क्योंकि हाई स्पीड बोट बार में पूरी घाट कवर कर कर सकती है मिनिमम समय जो हाई स्पीड है 15 से 20 मिनट का रखा गया है बाकी उसको देखेंगे आगे किस तरीके से आगे कर सकते हैं
अयोध्या में पर्यटकों की संख्या जिस प्रकार से बढ़ रही है उसे देखते हुए इस तरह की गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है. अयोध्या एक आध्यात्मिक नगरी के साथ पर्यटन नगरी के रूप में विकसित हो इसके लिए प्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं के तहत आज स्पीड जेट बोट का उद्घाटन किया गया है जिसका लाभ अयोध्या आने वाले यात्रियों पर्यटकों और आम नागरिकों को मिलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share