अयोध्या
Trending

अब विदेश में रहने वाले राम भक्त भी कर सकेंगे मंदिर निर्माण के लिए सहयोग

अब विदेश में रहने वाले राम भक्त भी कर सकेंगे मंदिर निर्माण के लिए सहयोग

श्री राम मंदिर ट्रस्ट के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने दी सहमति , ट्रस्ट ने जारी किया सहयोग के लिए बैंक खाते का डिटेल ।

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए सहभागिता करने वाले विदेशी और एनआरआई लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है । अब अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए विदेश में रह रहे राम भक्त दान स्वरूप सहयोग कर सकेंगे । श्री राम मंदिर ट्रस्ट ने भारत सरकार से इसके लिए आवेदन किया था जिस पर अब स्वीकृति मिल गई है । इसके लिए मंदिर ट्रस्ट की तरफ से नई दिल्ली के भारतीय स्टेट बैंक 11 सांसद मार्ग स्थित शाखा में खाता खोला गया । श्री राम मंदिर ट्रस्ट ने विदेश में रह रहे राम भक्तों के लिए बैंक डिटेल और आईएफएससी कोड जारी किया है ।
इसके अनुसार श्री राम मंदिर ट्रस्ट का दिल्ली खाता संख्या :-

42162875158
IFSC Code: – SBIN0000691
खाताधारक का नाम :- श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र
SWIFT CODE: – SBININBB104

काफी लंबे समय से विदेश में रह रहे रामभक्त अयोध्या के श्री राम मंदिर के लिए अपना अंशदान करना चाहते थे । अब अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए अपना अंशदान जिसे मंदिर ट्रस्ट समर्पण निधि कहता है का सहयोग कर सकेंगे ।
चंपत राय (महासचिव श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ) . … श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत एफ सी आर ए सेक्शन विदेशी मुद्रा में ट्रस्ट के लिए आर्थिक सहयोग प्राप्त करने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है अर्थात ट्रस्ट के रजिस्ट्रेशन एफ सी आर ए एक्ट में हो गया है भारत के बाहर रहने वाले नागरिक राम भक्त जिसके पास किसी अन्य देश का पासपोर्ट है जो एन आर आई कहलाते है ऐसे लोग अपना अनुदान ट्रस्ट को सेवा कार्यो के लिए भेज सकते है उनका ये आर्थिक सहयोग भारतीय स्टेट बैंक की नई दिल्ली संसद मार्ग पर स्थित मुख्य मैन ब्रांच में ही आएगा देश के अन्य किसी बैंक या स्टेट बैंक की किसी अन्य शाखा में किसी भारतीय प्रवासी ने अपना अनुदान भेजा तो वह किसी भी प्रकार स्वीकार नही होगा भारत सरकार ने pmo के अंतर्गत सभी अनुदान स्टेट बैंक नई दिल्ली की मुख्य ब्रांच में ही आना अनिवार्य है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share