अयोध्या
Trending

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले तैयारियो को जा रहा है परखा

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले तैयारियो को जा रहा है परखा

निर्माण समिति के अध्यक्ष निपेंद्र मिश्र ने जन्मभूमि पथ का निरीक्षण कर जताया संतोष और की प्रशंसा

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले हर तैयारी को परखा जा रहा है । राम मंदिर भवन निर्माण समिति की बैठक के दूसरे दिन अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने जन्मभूमि पथ का निरीक्षण किया । यह वही पथ है जो राम भक्तों को सीधे उनके मंदिर तक ले जाता है ।
राम मंदिर भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले हर माह होने वाली बैठक के दौरान निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हैं । इस बार भी बैठक के दूसरे दिन सोमवार की सुबह उन्होंने जन्मभूमि पथ का निरीक्षण किया । यह श्री राम जन्मभूमि मंदिर तक जाने वाला नया मुख्य मार्ग है । श्री राम मंदिर में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए इस चौड़े और वृहद मार्ग का निर्माण किया गया है । इसी मार्ग पर राम भक्तों को , दर्शन से पहले सामानों को रखने के लिए मुफ्त लाकर , व्हील चेयर और चिकित्सा की भी सुविधा मिलती है । राम भक्तों को उनके आराध्य तक पहुंचाने के लिए इस मार्ग का खासा महत्व है इसलिए इसकी सुरक्षा के लिए मार्ग के किनारे बसे लोगो से सहमति के बाद दोनो तरफ दीवार का निर्माण किया जा रहा है । इस मार्ग पर आने को लेकर कुछ स्थानों पर उनके लिए कनेक्टिविटी भी दी गई है । निरीक्षण के दौरान नृपेंद्र मिश्र ने इस कोशिश को उत्साहवर्धन और संतोषजनक बताते हुए अयोध्या के डीएम की प्रशंसा भी की।

नृपेंद्र मिश्रा (अध्यक्ष श्री राम मंदिर निर्माण समिति ) .. आज मैंने सुग्रीव किला से यह निरीक्षण किया,। यह बहुत महत्वपूर्ण मार्ग है क्योंकि यह सीधे भगवान के मंदिर तक श्रद्धालुओं को पहुंचाता है , जो प्रगति है और जिस निष्ठा से यहां पर कर्मचारी काम कर रहे हैं मुझे पूरा विश्वास है कि यह दिसंबर तक पूरा हो जाएगा । आज एक और उत्साहवर्धक क्या संतोषजनक बात यह कि डीएम साहब ने बताया कि किस तरह सुरक्षा की दृष्टि से दोनों तरफ दीवार को बनाया जा रहा है और इसके लिए यहां पर रहने वाले सभी लोगों की सहमति प्राप्त करके उनकी खुशी खुशी से यह बात दीवार बन रही है जो कि प्रशासन के लिए बहुत बड़ी बात होती है की कटुता नहीं हो इसके लिए जिलाधिकारी बधाई के पात्र है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share