अयोध्या
Trending

सप्ताह भर से चल रहे कार्तिक पर्व का समापन आज पूर्णिमा स्नान के साथ सम्पन

सप्ताह भर से चल रहे कार्तिक पर्व का समापन आज पूर्णिमा स्नान के साथ सम्पन हो गया। भोर से ही सरयू तट पर आस्था, श्रद्धा और भक्ति का सैलाब उमड़ पड़ा। श्रद्धालु अपने मन में मनोकामना ले कर अपने आराध्य का नाम जपते हुए पावन सरयू में डुबकी लगा रहे है, स्नान और धार्मिक अनुष्ठान पूर्ण कर भारी संख्या में श्रद्धालु नागेश्वरनाथ, कनकभवन, हनुमानगढी के साथ ही साथ रामजन्म भूमि में राम लला के भी दर्शन पूजन कर रहे हैं।

मेले के दोरान अयोध्या में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं, भीड़ के बीच वर्दी और गैर वर्दीधारी पुलिस के जवान श्रद्धालुओं के बीच सुरक्षा को अमली जामा पहनाते रहे। सम्पूर्ण मेला क्षेत्र को जोन और सेक्टर में बांटा गया है। प्रमुख स्थानों पर क्लोज सर्किट कैमरे लगाये गए जिससे मेंले के चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा सके। इसके साथ ही साथ आल्हा अधिकारी भी संपूर्ण मेला क्षेत्र पर नजर बनाए हुए हैं।
BYTE-राज करन नैयर (एसएसपी अयोध्या)

दूर दराज से आए श्रद्धालु अपनी लोक संस्कृति में आस्था लिए अयोध्या दर्शन करने आए और उनका मानना है कि कार्तिक पूर्णिमा यानि आज के दिन भगवान ने भी स्नान कर पुण्य प्राप्त किया था .. आज सरयू में स्नान से सभी जन्मों के पाप धुल जाते हैं। श्रद्धालुओं ने बेबाक शब्दों में कहा कि हमारे पूर्वज यहाँ दर्शन पूजन करते आए है और इसी परम्परा का निर्वहन हम भी कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share