गोंडा
Trending

मंडलायुक्त व डीएम ने किया राजकीय जिला पुस्तकालय व मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का निरीक्षण

मंडलायुक्त व डीएम ने किया राजकीय जिला पुस्तकालय व मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का निरीक्षण

गोंडा में मंगलवार को आयुक्त, देवीपाटन मंडल गोंडा योगेश्वर राम मिश्र एवं जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने राजकीय जिला पुस्तकालय एवं मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना अंतर्गत श्री लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय गोंडा में संचालित नि:शुल्क कोचिंग का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने राजकीय जिला पुस्तकालय में साफ-सफाई, इंटरनेट व्यवस्था, कुर्सी व सभी अन्य व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ करने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिये। उन्होंने यह भी कहा कि यहां पर बच्चे एक अच्छी तैयारी करने की उम्मीद से पुस्तकालय में आते हैं, इसलिए यहां की सारी व्यवस्थाएं अच्छी होना जरूरी है। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने वहां पर तैयारी करने हेतु आए हुए छात्र-छात्राओं से पुस्तकालय में दी जा रही सुविधाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। जानकारी के दौरान छात्राओं द्वारा अवगत कराया गया कि पुस्तकालय में इंटरनेट की स्पीड ठीक नहीं है। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं ने मण्डलायुक्त से और अच्छी कुर्सी पुस्तकालय में लगवाने की मांग किये।
वहीं निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने संज्ञान में लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये हैं कि राजकीय जिला पुस्तकालय में इन्टरनेट की स्पीड को सही कराया जाय, साथ ही यहां पर अच्छी कुर्सियां नई लगवाने के निर्देश दिये।
इसके बाद मण्डलायुक्त व जिलाधिकारी ने श्री लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में पहुंच कर वहां पर संचालित मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना अन्तर्गत नि:शुल्क कोचिंग सेंटर का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।
आयुक्त व डीएम ने निरीक्षण के दौरान वहां पर तैयारी कर रहे छात्र- छात्राओं से कोचिंग के संबंध में जानकारी ली। जानकारी के दौरान सभी बच्चों द्वारा अवगत कराया गया कि बहुत अच्छी तैयारी करवा रहे हैं, सभी बच्चे खुश नजर आये। उन्होंने यह भी कहा है कि शड्यूल देख कर बतायें तो अधिकारी भी आयेंगे कोचिंग में बच्चों को जानकारी देने के लिए।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, प्राचार्य एलबीएस पीजी कॉलेज प्रोफेसर रवीन्द्र कुमार पाण्डेय सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share