गोंडा
Trending

गोंडा के वजीरगंज में डीएम, सीडीओ, व इसरो वैज्ञानिक ने किया अंतरिक्ष प्रयोगशाला लैब का शुभारंभ

गोंडा के वजीरगंज में डीएम, सीडीओ, व इसरो वैज्ञानिक ने किया अंतरिक्ष प्रयोगशाला लैब का शुभारंभ

गोंडा जिले के ग्राम पंचायत वजीरगंज के प्राथमिक विद्यालय में अंतरिक्ष प्रयोगशाला लैब, टीन शेड का शुभारंभ तथा बच्चों का अन्नप्राशन कार्यक्रम कराया गया, ग्राम पंचायत वजीरगंज के प्राथमिक विद्यालय में ग्राम प्रधान द्वारा अंतरिक्ष प्रयोगशाला लैब को तैयार कराकर इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉक्टर टीएन सुरेश कुमार, जिलाधिकारी नेहा शर्मा तथा मुख्य विकास अधिकारी एम. अरुन्मोली से शुभारंभ किया। प्राथमिक विद्यालय में अंतरिक्ष प्रयोगशाला लैब को तैयार करने के बाद बाहर से 3 दिन पहले से ही बच्चों को प्रशिक्षण देने के लिए लोगों को बुलाया गया था, जिससे लैब को अच्छी तरह संचालित करने हेतु विद्यालय के ही बच्चों को ट्रेंड किया गया। इसके साथ ही विद्यालय के बच्चों को दोपहर में भोजन करने हेतु विद्यालय परिसर में टीन शेड का निर्माण किया गया था जिसका जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने फीता काटकर शुभारंभ किया। साथ ही आंगनवाड़ी विभाग द्वारा संचालित अन्नप्राशन योजना के अंतर्गत बच्चों का अन्नप्राशन कार्यक्रम जिलाधिकारी नेहा शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी एम.अरुन्मोली तथा इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉक्टर टीएन सुरेश कुमार जो बेंगलुरु से बुलाकर लैब का शुभारंभ करने हेतु बुलाया गया था से बच्चों का अन्नप्राशन कार्यक्रम भी कराया गया। वहीं कार्यक्रम के अंत में विद्यालय परिसर में ड्रोन के माध्यम से तिरंगा झंडा को जिलाधिकारी द्वारा उड़ाया गया। कार्यक्रम के समय इसरो की वरिष्ठ वैज्ञानिक ने वहां पर उपस्थित लोगों एवं विद्यालय के बच्चों को लैब के संबंध में विस्तृत जानकारियां दी और उन्होंने कहा कि इस लैब से विद्यालय के बच्चे पढ़कर ही आगे बढ़ेंगे। कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने अपने संबोधन में लोगों को जानकारी देते हुए विद्यालय में लैब शुभारंभ की शुभकामनाएं दी।
वहीं जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में विद्यालय के बच्चों एवं वहां पर उपस्थित आम जनमानस को लैब के संबंध में जानकारी देते हुए, उन्होंने कहा कि अब इस लैब से वजीरगंज प्राथमिक विद्यालय के बच्चे ही नहीं बल्कि पूरे जनपद के प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को एक अच्छी नई तकनीकी शिक्षा तथा जानकारियां प्राप्त होगी। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि छुट्टियों में सभी विद्यालयों के रोस्टर बनाकर वजीरगंज में अंतरिक्ष प्रयोगशाला लैब का बच्चों का भ्रमण जरूर करायें।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी तरबगंज भारत भार्गव, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी वजीरगंज, खंड शिक्षा अधिकारी वजीरगंज, बाल विकास परियोजना अधिकारी वजीरगंज, थाना अध्यक्ष वजीरगंज, ग्राम प्रधान वजीरगंज सहित सभी संबंधित विभाग के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share