गोंडा
Trending

गोण्डा में गांधी जयंती को लेकर डीएम ने की बैठक

गोण्डा में गांधी जयंती को लेकर डीएम ने की बैठक

गोण्डा में दो अक्टूबर को गांधी जयन्ती को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराये जाने को लेकर कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। जिसको लेकर डीएम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम नेहा शर्मा ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। बताया कि 2 अक्टूबर गांधी जयन्ती समारोह को सादगी एवं सम्मानपूर्वक आयोजित किया जायेगा। एक अक्टूबर को सभी सरकारी भवनों, चौराहों पर लगे मूर्तियों एवं स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी के स्तम्भों की साफ-सफाई कराये जाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा विशेष अभियान चलाकर नगर पालिका/नगर पंचायत/ग्राम पंचायत में सफाई कराया जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए की गांधी जयंती के अवसर पर भी कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर वृक्षारोपण, फल वितरण, मलिन बस्तियों में साफ सफाई, चरखा प्रदर्शनी आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।
डीएम ने बताया कि दो अक्टूबर को कार्यालयों, विद्यालयों तथा अन्य संस्थानों के हाल में विभागाध्यक्ष द्वारा महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया जायेगा। उनके जीवन से सम्बन्धित जीवन मूल्यों पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के सम्बन्ध में जानकारी दी जायेगी। उन्होंने कहा सभी सरकारी कार्यालयों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई रखी जाये। गांधी जी के स्वच्छता के संदेश को सभी कार्यालयों में लागू किया जाये।
समस्त उपजिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी एंव समस्त जिला स्तरीय अधिकारी गण अपने-अपने कार्यालयों के साफ-सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करायेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर सभी कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारी स्वच्छ भारत की शपथ लें। सभी कर्मचारी कार्यालय के साथ साथ जिले को स्वच्छ बनायेंगे। स्वच्छ भारत बनाने में अपना सहयोग करेंगे। बैठक के दौरान जिला स्वच्छता समिति के द्वारा स्वच्छ भारत की शपथ ली गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share