गोंडा
Trending

गोंडा डीएम ने की कजरीतीज की तैयारियों के संबंध बैठक

गोंडा डीएम ने की कजरीतीज की तैयारियों के संबंध बैठक

जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में आगामी 17 सितंबर व 18 सितंबर को आयोजित होने वाले कजरीतीज के पावन अवसर पर जलाभिषेक के संबंध में की जा रही तैयारियों के संबंध में कलेक्टर सभागार में बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाय ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाये। इसके साथ ही बल्लियों की बैरी केटिंग की व्यवस्था बहुत ही अच्छी होनी चाहिये। इसके साथ ही बाबा पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर के महंत के द्वारा वहां पर चल रही व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया गया। इसी प्रकार बाबा दुःखहरण नाथ मंदिर के महंत के द्वारा सारी व्यवस्थाएं के संबंध में जानकारी दी गई, तथा संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष के द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में अवगत कराया गया। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के सफाई व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरयू घाट पर नाव की व्यवस्था, गोताखोर की व्यवस्था तथा लाइट व साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएं बहुत ही सही से कराया जाय। वहीं बैठक में जिलाधिकारी ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर को निर्देश दिये हैं कि रूट डायवर्जन का कार्य पहले से ही करा दिया जाय ताकि आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत ना होने पाये। बैठक में जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सरयू घाट करनैलगंज में जल भरने से लेकर मंदिरों में जलाभिषेक होने तक सारी व्यवस्थाएं सही से कराना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
वहीं बैठक में पीडब्ल्यूडी के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि सरयू कटरा घाट कर्नलगंज से पृथ्वीनाथ मंदिर व दुःखहरण नाथ मंदिर तक रास्ते पर विशेष ध्यान दिया जाय ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाये। बैठक में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी करनैलगंज व सदर गोंडा को सख्त निर्देश दिए हैं कि सारी व्यवस्थाएं बहुत ही अच्छी कराना सुनिश्चित करें तथा संबंधित विकासखंड के बीडीओ व थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं को कहीं पर भी कोई समस्या ना होने पाये।

िलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए की श्रद्धालुओं के आने वाले रास्ते पर जगह जगह पर मेडिकल कैंप लगाए जाएं जिससे कि आकस्मिक स्थिति में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि मेले में लगने वाले सभी दुकानदारों को डस्टबिन रखने के निर्देश दिए जाएं। उन्होंने शहरी क्षेत्र में नगर पालिका व ग्रामीण क्षेत्र में डीपीआरओ को साफ सफाई बनाए रखने, पीडब्ल्यूडी को बैरीकेडिंग व संकेतांक लगाने, पुलिस को ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के निर्देश दिए गए। डीएम ने मंदिर को आने वाले एवं मंदिर से जाने वाले सभी रास्तों पर संकेतांक अवश्य लगाया जाए जिससे कि किसी भी श्रद्धालुओं को मार्ग ढूंढने में परेशानी ना हो। सभी विभाग समन्वय बनाकर काम करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने सभी संबंधित थानाध्यक्षों को निर्देश दिये हैं कि अपने क्षेत्रों में कावडिय़ों से संबंधित सभी तैयारियां समय से पहले पूर्ण करा लें, ताकि नजदीकी समय पर किसी प्रकार की कोई समस्यायें न होने पाये।

रुट डायवर्जन गोण्डा से लखनऊ के लिये अम्बेडकर चौराहा से वाया डेहरास परसपुर से भंभुआ लखनऊ रोड रहेगा।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा, अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, मुख्य राजस्व अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी करनैलगंज, सदर गोंडा, मनकापुर, तरबगंज तथा समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी गोण्डा, इटियाथोक, तरबगंज, मनकापुर, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी सीडी-1, एक्सईएन प्रांतीय खंड, एक्सईएन आरईडी, नगर पालिका गोंडा संजय कुमार मिश्र, नगरपालिका करनैलगंज, जिला पंचायत राज अधिकारी, एसएचओ कोतवाली नगर, महंत पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर खरगूपुर, महंत दुःखहरण नाथ मंदिर गोंडा संबंधित थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष सहित अन्य सभी संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share