गोंडा
Trending

गोंडा डीएम नेहा शर्मा के निर्देश पर नगर पालिका व नगर पंचायतों में हटाई गई अवैध होल्डिंगस

Illegal holdings removed in Municipality and Nagar Panchayats

गोंडा में बुधवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा के निर्देश पर नगर पालिका एवं नगर पंचायतो में अवैध तरीके से चौराहों पर सड़कों के किनारे मार्केट में व अन्य सभी स्थानों पर लगी होल्डिंग / बैनर को अभियान चलाकर हटाया गया।
नगर पालिका गोंडा में गुरु नानक चौराहा से लेकर बड़गांव ओवर ब्रिज, मनकापुर बस स्टैंड तक, नगर पालिका नवाबगंज में कोल्ड स्टोरेज चौराहा कटी तिराहा एवं अन्य स्थान, नगर पंचायत मनकापुर में स्टेशन रोड उतरौला रोड तथा अन्य चौराहा पर, नगर पंचायत धानेपुर में सभी चौराहों व सभी स्थानों पर लगी अवैध होल्डिंग एवं बैनर को हटाया गया।
आपको बता दे कल गोंडा डीएम नेहा शर्मा ने गोण्डा शहर की खूबसूरती बिगाड़ रहे अवैध होर्डिंग, बोनर और पोस्टर हटाने के निर्देष दिए थे। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद के सभी नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी को विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिश्चित करने के आदेश दिए थे। नेहा शर्मा ने कहा था कि नगर सीमान्तर्गत रोड साइड एवं प्रमुख बाजारों में विद्युत पोल पर, चौराहों पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं के अगल-बगल तथा शासकीय भवनों की बाउन्ड्रीवाल पर बड़ी संख्या में होर्डिंग्स लगाए जा रहे हैं। नगर पालिका परिषद द्वारा होर्डिंग्स लगाने के लिए स्थान चिन्हित हैं और उन्हीं स्थानों पर पोस्टर/बैनर लगाने की अनुमति दी जानी चाहिए। विद्युत पोल अथवा शासकीय भवनों पर तथा रोड साइड में लकड़ी आदि का अस्थायी ढांचा स्थापित करते हुए उस पर प्रचार-प्रसार की अनुमति नहीं दी जा सकती है। इससे ट्रैफिक बाधित होने के साथ-साथ दुर्घटनाएं घटित होने की आशंका रहती है।
उन्होंने साफ किया था कि नगरीय निकायों के स्तर पर अभियान संचालित किए जाएं और उन्हें स्थानीय पुलिस का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।
इसी आदेश का पालन करते हुए आज नगर पालिका एवं नगर पंचायतो में अवैध तरीके से चौराहों पर सड़कों के किनारे मार्केट में व अन्य सभी स्थानों पर लगी होल्डिंग / बैनर को अभियान चलाकर हटाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share