गोंडा
Trending

गोंडा में खसरा बनाने के नाम रिश्वत लेना लेखपाल को पड़ा महंगा

गोंडा में खसरा बनाने के नाम रिश्वत लेना लेखपाल को पड़ा महंगा

गोंडा जिले में मनकापुर तहसील अंतर्गत एक ग्राम पंचायत में तैनात एक लेखपाल को खसरा बनाने के नाम पर 8500 रुपए रिश्वत लेना महंगा पड़ गया। मामला संज्ञान में आने के बाद गोंडा डीएम नेहा शर्मा ने आरोपी लेखपाल को निलंबित करने के निर्देश मनकापुर एसडीएम को दिए थे। डीएम के आदेश पर मनकापुर एसडीएम ने आरोपी लेखपाल को निलंबित करते हुए विभागीय जांच की आदेश दिए हैं। वहीं लेखपाल द्वारा अपने पुत्र के खाते में लिए गए 4000 रिश्वत लेने का स्क्रीनशॉट अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
मनकापुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत पचपुती जगतापुर गांव में तैनात लेखपाल इंद्र प्रकाश श्रीवास्तव ने पीड़ित मनीष सिंह से खसरा बनवाने के नाम पर 8500 रुपए रिश्वत की मांग की थी। लेखपाल इंद्र प्रकाश श्रीवास्तव ने पीड़ित मनीष सिंह से 4500 रुपए नकद, तो वहीं 4000 अपने पुत्र के खाते में गूगल पे के माध्यम से लिया था। जिसका स्क्रीनशॉट भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसकी शिकायत मनीष सिंह ने गोंडा डीएम नेहा शर्मा से की थी।
गोंडा डीएम नेहा शर्मा ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल मनकापुर एसडीएम राजीव सक्सेना को पूरे मामले की जांच करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। डीएम के आदेश पर मनकापुर एसडीएम राजीव सक्सेना ने आरोपी लेखपाल इंद्र प्रकाश श्रीवास्तव को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।
वहीं पूरे मामले पर गोंडा जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि एक शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि उससे खसरा बनवाने के नाम पर रिश्वत ली गई है। तत्काल संज्ञान लेते हो मेरे द्वारा एसडीम मनकापुर को जांच करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। जांच के बाद आरोपी लेखपाल इंद्र प्रकाश श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share