गोंडा
Trending

गोंडा में डेंगू जांच के नाम पर लूट, अवैध पैथलॉजी वाले कर रहे 1500 रुपए की वसूली

गोंडा में डेंगू जांच के नाम पर लूट, अवैध पैथलॉजी वाले कर रहे 1500 रुपए की वसूली

गोंडा जिले में डेंगू जांच के नाम पर मरीजों से पैथालॉजी संचालकों द्वारा खुलेआम मरीजों से वसूली की जा रही है जिससे मरीज परेशान है और अपने डेंगू की जांच नहीं करवा पा रहे हैं, जिससे उनका सही से इलाज नहीं हो पा रहा है।
मनकापुर तहसील से अंतर्गत समासपुर गांव के रहने वाले दिनेश पांडे पिछले कई दिनों से बीमार हैं और डॉक्टर ने डेंगू जांच करने की सलाह दी थी। इसके बाद वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर गए थे। जहां सीएचसी बंद होने के कारण डेंगू जांच नहीं हो पाई और सीएचसी मनकापुर के सामने ही स्थित अवैध पैथलॉजी सेंटर पर डेंगू की जांच करने गए जहां डेंगू जांच के नाम पर अवध पैथोलॉजी सेंटर के संचालक द्वारा 1500 रुपए रुपए लिया गया है।
वायरल वीडियो में पीड़ित मरीज दिनेश कुमार पांडे अवध पैथोलॉजी सेंटर के संचालक से ज्यादा पैसे लेने की बात कर रहे हैं जिस पर पैथोलॉजी सेंटर संचालक द्वारा कहा जा रहा है कि 1500 रुपए से अगर कोई इससे काम में जांच कर दें तो हम आपकी फ्री में जांच कर देंगे।
पीड़ित मरीज दिनेश कुमार पांडे के काफी निवेदन के बाद अवध पैथलॉजी सेंटर द्वारा 200 वापस कर दिया गया फिर भी 1300 रुपए लेकर के डेंगू जांच की रिपोर्ट पीड़ित मरीज दिनेश कुमार पांडे को दी गई है। खुलेआम मरीज से डेंगू जांच के नाम पर की जा रही लूट का वीडियो अब वायरल होने के बाद जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
वहीं पूरे मामले को लेकर के गोंडा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा ने बताया कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक पैथोलॉजी सेंटर संचालक द्वारा डेंगू जांच के नाम पर ज्यादा रूपए लिए जाने की बात सामने आई है।वीडियो सामने आने के बाद पूरे मामले में जांच कराई जा रही है जांच में जो भी निकाल कर आएगा कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share