गोंडा
Trending

जन्म प्रमाण पत्र के नाम पर वसूली

जन्म प्रमाण पत्र के नाम पर वसूली

Gonda News: गोंडा जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अब जन्म प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर अवैध वसूली की जा रही। जिले के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जन्म प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा की जा रही अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गोंडा के स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
गोंडा सीएमओ ने पूरे मामले में सीएचसी अधीक्षक को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। दरअसल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटरा बाजार में जन्म प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर महिलाओं से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात अजय यादव द्वारा अवैध रूप से वसूली की जा रही है। कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा की जा रही अवैध वसूली का वीडियो वायरल हो रहा है।
इसमें कंप्यूटर ऑपरेटर अजय यादव जन्म प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर एक महिला से ₹500 लेते हुए नजर आ रहा है। फिलहाल वीडियो वायरल होने के बाद गोंडा सीएमओ ने कटरा बाजार सीएचसी अधीक्षक को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएमओ डॉ. रश्मि वर्मा ने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर जन्म प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर पैसा ले रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए कटरा बाजार के सीएचसी अधीक्षक को जांच करके कार्यवाही करने के निर्देश दिया गया है। जन्म प्रमाण पत्र निशुल्क बनाया जाता है इसके लिए किसी को पैसा देने की आवश्यकता नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share