गोंडा
Trending

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अन्तर्गत चला श्रमदान कार्यक्रम

Shramdaan program run under Swachhata Hi Seva program

गोंडा में रविवार को जनपद की नोडल अधिकारी निबन्धक स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन कंचन वर्मा तथा जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में स्वच्छता प्लाग रन / स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की ग्ई। शहर के गुरु नानक चौराहा से स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने सभी लोगों को स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलाई। इसके बाद नोडल अधिकारी में हरी झंडी दिखाकर फ्लाग रन का शुभारंभ किया।
उन्होंने जिलाधिकारी व अधिकारियों के साथ गुरु नानक चौराहे से गांधी पार्क तक स्वच्छता ही सेवा की रैली निकाली। गांधी पार्क पहुंचकर गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण किया और श्रमदान किया। नोडल अधिकारी एवं जिलाधिकारी ने स्वच्छता सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी भी ली। टाउन हॉल में स्वच्छता पर आधारित एक कार्यक्रम का भी आयोजित किया गया जिसे नोडल अधिकारी ने देखा और उसकी प्रसंशा की।
नोडल अधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर मा0 प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर स्वच्छता ही सेवा श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। आगामी दिनों में जिले के सभी अस्पतालों, सरकारी कार्यालयों एवं सभी ग्राम पंचायतों में साफ-सफाई की जायेगी। इस अभियान के माध्यम से विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता अपनाने हेतु जागरूक किया जायेगा। उन्होने सभी जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि जिले को साफ-सुथरा रखने के लिए ’स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े से जुड़़कर सभी जनपदवासी स्वयं को स्वच्छता के प्रति समर्पित करें और जनपद को स्वच्छ बनाने में अपनी महती भूमिका निभायें।

👉इंदौर की तर्ज पर हो गोण्डा की स्वच्छता

जिलाधिकारी ने कहा कि इंदौर शहर की स्वच्छता की तर्ज पर गोण्डा में भी स्वच्छता अभियान चलाने की जरुरत है। हम सभी को स्वच्छता में गोण्डा को देश के टॉप स्वच्छ शहरों में अपनी जगह बनानी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share