देश विदेश
Trending

ओडिशा के बालासोर में 3 ट्रेनों की टक्कर से अब तक 238 लोगों की मौत, 900 से ज्यादा घायल, रातभर से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

ओडिशा के बालासोर में 3 ट्रेनों की टक्कर

Balasore, Odisa, 06 June: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को हुए ट्रेन एक्सीडेंट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 238 हो गई है और करीब 900 यात्री घायल हुए हैं. ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने इसकी पुष्टि करते हुए एक ट्वीट में कहा कि ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ रही है. कल हुए इस भयानक हादसे में ओडिशा के बालासोर में शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के 10 से 12 डिब्बों के पटरी से उतर गए और डिब्बे विपरीत ट्रैक पर गिर गए. दूसरी पटरी पर यशवंतपुर से हावड़ा जा रही एक अन्य ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ट्रैक पर गिरे शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के कोचों से टकराकर डिरेल हो गई. इस ट्रेन के 3 से 4 डिब्बे पटरी से उतर गए. बालासोर में दो यात्री ट्रेनों और एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बचावकर्मी फंसे लोगों को बचाने में लगे हैं.
रेल मंत्रालय ने इस हादसे के शिकार हुए लोगों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की है. मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की मदद दी जाएगी. वहीं बालासोर में हुई दुखद रेल दुर्घटना के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है. ओडिशा के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने कहा कि पूरे राज्य में 3 जून को कोई उत्सव नहीं मनाया जाएगा.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे से बेहद दुखी हूं। भीषण ट्रेन हादसे को देखते हुए भाजपा ने आज देश भर में अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share