धार्मिक

मोहक मुस्कान, माथे पर तिलक और हाथों में धनुष-बाण... रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर आई सामने

भगवान श्रीराम के अवतार रूप में प्रसिद्ध रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर आखिरकार सामने आ गई है। यह बड़ी खुशी की बात है कि अपने अंदर श्रद्धा और विश्वास रखने वाले लोग अब रामलला की इस तस्वीर के माध्यम से उनके आदर्श भगवान को देख सकेंगे।

रामलला की तस्वीर को बनाने का कार्य विश्व हिंदू परिषद ने किया है। इस तस्वीर के बारे में विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष ने कहा है कि यह एक प्रयास है जिसके माध्यम से लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे और उनकी आस्था में और भी वृद्धि होगी। इस तस्वीर को बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने विभिन्न कलाकारों को चुना है जो श्रीराम के अवतार को सटीकता से प्रतिष्ठित कर सकें।

रामलला की तस्वीर में भगवान श्रीराम को किसी खास रूप में दिखाया गया है। उनके मुख पर एक मोहक मुस्कान है जो देखने वालों को भाव विभोर कर देती है। माथे पर एक तिलक है जो श्रीराम की विशेषता को प्रकट करती है। हाथों में धनुष-बाण है जो उनके योद्धा स्वरूप को दर्शाते हैं। इस तस्वीर के माध्यम से रामलला की महिमा को और भी प्रकट किया गया है।

श्रीराम भगवान के अवतार के बारे में हमारे पुराणों में कई कथाएं प्रस्तुत हैं। उनके अवतार की कथा और उनकी लीलाएं हमेशा से ही लोगों के मनोहारी रही हैं। रामलला की तस्वीर को देखकर लोगों का मन उनकी कथाओं और उनके अवतार की यादों में खो जाता है। यह तस्वीर उनकी आस्था को मजबूत करने का एक और साधन है।

रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर को लोग अपने घरों में या मंदिरों में स्थापित कर सकेंगे। इसके द्वारा वे रोज़ाना श्रीराम के दर्शन कर सकेंगे और उनकी पूजा-अर्चना कर सकेंगे। इस तस्वीर के द्वारा रामलला की आस्था को और भी बढ़ाया जा सकेगा। इससे लोगों का जीवन और धार्मिकता में सुधार होगा।

रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर की खबर सुनकर लोग बहुत उत्साहित हो रहे हैं। यह एक महत्वपूर्ण मान्यता है कि जब भगवान का अवतार होता है तो वे अपने भक्तों के सामने जरूर आते हैं। रामलला की तस्वीर के सामर्थ्य को देखते हुए लोगों की आस्था और विश्वास और भी मजबूत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share