बिजनेस

डीएम नेहा शर्मा की पहल, अब तैयार होगी गोंडा जनपद की कॉफी टेबल बुक

तैयार होगी गोंडा जनपद की कॉफी टेबल बुक

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद के गौरवशाली अतीत, बदलते वर्तमान और सुनहरे भविष्य की रूपरेखा को एक सूत्र में पिरोने के लिए अनूठी पहल की है। जिलाधिकारी के प्रयासों से जनपद की कॉफी टेबल बुक तैयार की जा रही है। इस कॉफी टेबल बुक में जनपद के गौरवशाली अतीत की झलक के साथ – साथ भविष्य का भी एक विजन प्रस्तुत किया गया।
खास बात यह है कि यह पहली कॉफी टेबल बुक होगी जिसमें आम जनता को सीधे तौर पर जुड़कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का अवसर दिया गया है।
इस पहल को देश और दुनिया में जनपद की तस्वीर को बेहतर बनाने की दिशा में एक अहम कदम माना जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले वर्ष जनवरी माह में इस कॉफी टेबल बुक को जनपद वासियों को समर्पित किया जाएगा।
जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया है कि जनपद गोण्डा अपनी सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक विरासत के चलते प्रदेश में एक अलग स्थान रखता है। जनपद की समृद्ध विरासत को देश और दुनिया के सामने रखने का प्रयास इस कॉफी टेबल बुक के माध्यम से किया जा रहा है।
इस कॉफी टेबल बुक में गोण्डा के अतीत, वर्तमान और भविष्य तीनों को एक सूत्र में पिरोने का प्रयास किया गया है। जहां शुरुआत जनपद के गौरवशाली अतीत के साथ की गई है, वहीं अंत में भविष्य का एक खाका भी प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया। कॉफी टेबल बुक में जनपद की संस्कृति, साहित्य, ऐतिहासिक धरोहरों, जनपद के राजघरानों से लेकर देश दुनिया में जनपद का नाम रोशन करने वाली 30 दिग्गज हस्तियों को भी शामिल किया गया है।
इस कॉफी टेबल बुक को और समृद्ध बनाने के लिए जनता को सीधे तौर पर जोड़ने का फैसला लिया गया है। आप जनपद के इतिहास, साहित्य, संस्कृति से संबंधित कोई तथ्य, फोटो या लेख ई-मेल dmgonda01@gmail.com के माध्यम से उपलब्ध करा सकते हैं। आपके द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले कंटेंट का परीक्षण ऐडिटोरियल टीम करेगी। ऐडिटोरियल टीम के निर्णय के आधार पर प्रकाशन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share