बिजनेस
Trending

मेरठ से मंगवाया टेंट, राजस्थान के कारीगर सजा रहे ग्राउंड

मेरठ से मंगवाया टेंट, राजस्थान के कारीगर सजा रहे ग्राउंड

गोंडा। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में जिले के शक्ति वंदन समारोह को पहचान मिल सके, इसके लिए जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा है। इसके लिए मेरठ से जर्मन हैंगर टेंट मंगवाया गया है तो उसे लगाने के लिए राजस्थान के कारीगर एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। करीब एक लाख स्क्वायर फीट एरिया पूरी तरह से वाटरप्रूफ किया गया है। ऐसे में आयोजन के दौरान कोई दिक्कतें नहीं आएंगी।

शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज (टाॅमसन) परिसर में शक्ति वंदन समारोह के लिए जर्मन हैंगर टेंट लगाया गया है। इसे मेरठ से मंगवाने के साथ ही राजस्थान के कारीगर ग्राउंड को सजा रहे हैं। कुल एक लाख स्क्वायर फीट एरिया को वाटरप्रूफ किया गया है। ऐसे में आयोजन के दौरान बारिश से कार्यक्रम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि आयोजन पर 12.70 लाख रुपये खर्च करने का प्रावधान किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में अभी 1008 कन्या भोज का रिकॉर्ड दर्ज है। जिले में 11 हजार कन्याओं का पूजन वंदन के बाद ऐतिहासिक आयोजन के तौर पर दर्ज किया जा सकता है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत 11 विभागों के अधिकारियों को इसके लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है।
पंडाल को लेकर तैयारियां पूरी
राजस्थान से आए कारीगर राजपाल, मेरठ से आए जोगिंदर कुमार, मजदूर ठेकेदार सुरेंद्र पाल ने बताया कि जर्मन हैंगर टेंट पूरी तरह से वाटरप्रूफ है। बारिश के दौरान आयोजन में कोई दिक्कत नहीं आएगी। कारीगरों ने बताया कि आयोजन के लिए जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
11 विभागों के अधिकारी तैनात
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत 11 हजार कन्याओं के पूजन वंदन की तैयारी की जा रही है। 12.70 लाख रुपये खर्च करने के प्रावधान किए गए हैं। वहीं, मिशन शक्ति से जुड़े सभी 11 विभाग अपने स्तर से तैयारी कर रहे हैं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में शामिल करने के लिए शक्ति वंदन समारोह चुनौती भरा रहेगा।
दुर्गा अष्टमी के दिन 11000 कन्याओं के पूजन-वंदन को लेकर क्या कुछ की गई तैयारियां, डीएम नेहा शर्मा ने बताया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share