लाइव अपडेट
Trending

गोंडा में अवैध खनन,NGT ने दिए जांच के आदेश

गोंडा में अवैध खनन,NGT ने दिए जांच के आदेश

Gonda News: एनजीटी ने गोंडा में सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा अवैध रेत खनन, ओवरलोडेड ट्रकों को अवैध रूप से चलवाने के आरोपों की जांच के लिए संयुक्त कमेटी को आदेश दे दिया है। एमओईएफ, सीपीसीबी, राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन और यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की संयुक्त कमेटी कथित अवैध खनन और ओवरलोडेड ट्रकों के माध्यम से अवैध परिवहन के कारण पर्यावरणीय क्षति की जांच करेगी। कमेटी को 7 नवंबर तक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया है। एनजीटी ने निर्देश दिया है कि कमेटी एक हफ्ते के भीतर जहां अवैध खनन हो रहा है, उस जगह का दौरा करेगी।
दरअसल एनजीटी से शिकायत की गई थी कि गोंडा में अवैध रेत खनन, ओवरलोडेड ट्रकों के चलने से परिवहन, पर्यावरण, सड़क, पुल को नुकसान पहुंच रहा है। इसके बाद एनजीटी ने एक्शन में आई। इसके बाद एनजीटी ने अवैध खनन, 700 ट्रकों के परिवहन पर रोक लग दी है। बताया गया कि तीन गांवों में अवैध खनन हो रहा है। यह से निकाले जा रहे खनिज अवैध रूप से बेचे जा रहे हैं। इसके अलावा कनेक्टिंग रोड, पुल को नुकसान हुआ है। एनजीटी ने पर्यावरण मंत्रालय, प्रदूषण अधिकारियों, डीएम गोंडा को संयुक्त जांच के आदेश दिए है।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि NGT को शिकायत मिली है और जांच के लिए समिति गठित कर दी गई है जिसमें 1 सदस्य खुद जिलाधिकारी भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share