अयोध्यालाइव अपडेट
Trending

"आयोध्या में धार्मिक उत्सव के साथ दीपावली का धमाल!" ("Dhamal of Diwali with Religious Festival in Ayodhya!")

"आयोध्या में धार्मिक उत्सव के साथ दीपावली का धमाल!" ("Dhamal of Diwali with Religious Festival in Ayodhya!")

अयोध्या: योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि 2024 में रामलाल के गर्भगृह में उनके विराजमान होने के पहले दीपोत्सव पर एक मेगा इवेंट आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर 21 लाख दीपकों को जलाया जाएगा, जिससे अयोध्या की गलियों, मंदिरों और घरों में प्रकाश का एक अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह मेगा इवेंट राम भक्तों के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण और अनुपम समारोह होगा।

योगी आदित्यनाथ ने भी विशेष मंत्रिमंडल की बैठक में इस विषय पर चर्चा की, जहां उन्होंने कहा कि अयोध्या विश्व के सबसे वैभाशाली नगरी बन रही है, जो त्रेता युग की याद दिलाती है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के मंदिरों, मठों और घरों में दीपकों का प्रज्वलन होना चाहिए, क्योंकि हमारे प्रभु राम आ रहे हैं। उन्होंने लोगों से यह आग्रह किया कि वे अपने घरों को सजाएं और अपने साथियों को भी इस शोभायात्रा में शामिल करें।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अपनी बातचीत में कहा कि अयोध्या की सड़कों को आने वाले छह महीने में राजपथ की तरह प्रकाशित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सभी अयोध्यावासियों के लिए गर्व की बात होगी और यह अयोध्या को एक विशेष पहचान देगा।

योगी आदित्यनाथ ने भी यह दावा किया कि अयोध्या के विकास परियोजनाएं देश के किसी भी जिले से आगे हैं और वहां के नागरिकों को गर्व महसूस करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या एक ऐसा नगर बन रहा है जिसे अनुकरणीय बनाया गया है और वह देश के अन्य किसी भी नगर से आगे है।

यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या नगर योगी आदित्यनाथ की व्यक्तिगत उपलब्धियों को छोड़कर किसी भी नेता या प्रशासनिक अधिकारी की उपलब्धियों का दर्जा प्राप्त कर सकता है।

दीपोत्सव की योजना के अलावा, योगी आदित्यनाथ ने भी अयोध्या में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई और पहलुओं की घोषणा की है। उन्होंने अयोध्या में पर्यटकों के लिए नए होटल और आवास योजनाओं का उद्घाटन भी किया है। इन पहलों के माध्यम से उनका उद्देश्य है कि अयोध्या एक विश्व-स्तरीय पर्यटन स्थल बने और वहां की आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दे।

इस प्रकार, योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व और आयोध्या के धार्मिक महत्व के मद्देनजर, रामलाल के गर्भगृह में विराजमान होने के पहले दीपोत्सव के मेगा इवेंट की घोषणा एक अहम समाचार है। यह इवेंट न केवल अयोध्या के लोगों के लिए गर्व का स्रोत होगा, बल्कि भारत देश भर के लोगों को आदर्श बनाने और उन्हें राष्ट्रीय और धार्मिक गर्व का अनुभव कराएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share