अयोध्या
Trending

राम मंदिर निर्माण के साथ बढ़ेगा अयोध्या में सिक्योरिटी एजेंसियों के लिए चैलेंज

राम मंदिर निर्माण के साथ बढ़ेगा अयोध्या में सिक्योरिटी एजेंसियों के लिए चैलेंज

सुरक्षा की दृष्टि से नए प्रबंध किए जा रहे हैं और इसके लिए नए और आधुनिक उपकरण भी अयोध्या पहुंच रहे हैं इसलिए अयोध्या की सुरक्षा को लेकर चिंता की बात नहीं है … सत्यपाल महानिरीक्षक सीआरपीएफ

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर बनने के साथ ही सुरक्षा को लेकर भी आधारभूत ढांचा खड़ा किया जा रहा है । अयोध्या में 27 एकड़ में विकसित किए गए कैंप का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिरीक्षक सत्यपाल रावत ने अयोध्या में सुरक्षा चैलेंज को लेकर कई बड़ी बाते कही …
सीआरपीएफ के महानिरीक्षक सतपाल ने सीधे तौर पर कहा कि राम मंदिर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद श्रद्धालुओं की जितनी संख्या बढ़ेगी उतना ही सिक्योरिटी फोर्स जो अयोध्या में काम कर रहे है उनके लिए भी चैलेंज बढ़ेगा ।
अयोध्या में कई सिक्योरिटी एजेंसी कम कर रही हैं सब के बीच समन्वय भी ठीक है। सुरक्षा की दृष्टि से के नए प्रबंध किए जा रहे हैं और इसके लिए नए और आधुनिक उपकरण भी अयोध्या आ रहे हैं ऐसे में सुरक्षा को लेकर बहुत चिंता करने की बात नहीं है ।
सत्यपाल ( पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ ) .. सीआरपीएफ के लिए कोई भी चैलेंज नया नही है। ठीक है , ये चैलेंज भी हमारे लिए नया नही है सिवाय इसके कि अभी जब से मन्दिर निर्माण का कार्य शुरू हुआ है इसमें कई तरह की टेक्निकलटी इन्वॉल्व थी । निर्माण पूरा होने के बाद में ये आप भी सब जानते है हमारे जो श्रद्धालु है और ज्यादा आएंगे जितने ज्यादा नंबर बढ़ेंगे एक प्रकार से चैलेंज सभी के लिए बढ़ेगा हमारे लिए ही नहीं जितनी भी सिक्योरिटी फोर्स यहां पर काम कर रही हैं वह चैलेंज सभी के लिए है और उसे चैलेंज के लिए केवल हम ही नही बाकी सभी तैयार है ।

सत्यपाल ( पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ ) .. मै क्लियर कर देना चाहता हूँ यहां एक एजेंसी नहीं ढेर सारी एजेंसी कम कर रही हैं , और जब इतनी सारी एजेंसी काम करते है तो आपस में समन्वय के साथ काम करते हैं । वह समन्वय बहुत अच्छे से चल रहा है । जो हर फोर्स के लिए टास्क निर्धारित है वह बहुत अच्छे से चल रहा है और मेरे हिसाब से इसमें कोई गुंजाइश बचती नहीं है किसी भी चीज के लिए और करने की बाद में देखेंगे बहुत सारे सुरक्षा उपकरण नए आएंगे । सुरक्षा की दृष्टि से बहुत सारे नए प्रबंध किए जाएंगे । इसमे कही कोई ऐसी चीज नही है जो भी चिंता का विषय है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share