गोंडालाइव अपडेट

गोंडा: तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक में मारी ठोकर,ट्रक ने रौंदा, दो युवकों की मौत,आक्रोशित ग्रामीणों ने परसपुर करनैलगंज मार्ग पर शव रखकर लगाया जाम

गोंडा। करनैलगंज परसपुर मार्ग पर बेलमत्थर गांव के समीप बृहस्पतिवार की सुबह एक तेज रफ्तार पिकअप ने सामने से आ रहे बाइक सवार युवकों को ठोकर मार दी। पिकअप की ठोकर से युवक बाइक समेत सड़क पर गिरे। वह संभल पाते इसके पहले ही सामने से आ रहे ट्रक ने दोनों युवकों को रौंद डाला।‌ इस भीषण सड़क हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद पिकअप चालक वाहन समेत भाग निकला जबकि ग्रामीणों ने ट्रक व उसके चालक को पकड़ लिया। वहीं घटना से गुस्साए लोगों ने परसपुर करनैलगंज मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों को समझाने में जुटी है लेकिन ग्रामीण पिकअप चालक को पकड़ने की मांग पर अड़े है।

परसपुर थाना क्षेत्र के बिहुरी गोसाई पुरवा गांव का रहने वाला ललित (18) ककरहा कॉलोनी बेलमत्थर के रहने वाले राजकुमार (26) के साथ बृहस्पतिवार की सुबह चकरौत गांव गए थे। वहां से दोनो एक ही बाइक पर सवार होकर वापस लौट रहे थे। परसपुर करनैलगंज मार्ग पर वह रानी बगिया बेलमत्थर के समीप पहुंचे थे कि एक पिकअप वाहन ने ट्रक को ओवरटेक करते समय उनकी बाइक में सामने से ठोकर मार दी। पिकअप की ठोकर से दोनों युवक बीच सड़क पर जा गिरे। इसी बीच ट्रक ने ललित व राजकुमार को रौंद डाला। इस हादसे मैं दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं हादसे को अंजाम देने के बाद पिकअप चालक वाहन समेत भाग निकला, जबकि ग्रामीणों ने ट्रक को पकड़ लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी। आरोप है कि हादसे की सूचना मिलने के बावजूद पुलिस काफी देर तक‌ मौके पर नहीं पहुंची। तब तक सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर जुट गए और पुलिस पर शिथिलता का आरोप लगाकर सड़क पर जाम लगा दिया। सड़क जाम होने की खबर पर पुलिस जागी, तब तक‌ करनैलगंज सीओ नवीना शुक्ला मौके पर पहुंच गईं।‌ सीओ ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण पिकअप चालक को पकड़ने की मांग पर अड़े हैं। वहीं पुलिस अधिकारी मान मनौव्वल के प्रयास में जुटे हैं।

ट्रक में फंसकर 100 मीटर तक घिसटता रहा राजकुमार

हादसे के वक्त मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो घटना पिकअप चालक की लापरवाही से हुई। तेज रफ्तार पिकअप चालक ने सामने से आ रहे बाइक सवार युवकों को देखने के बावजूद ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश की और बाइक सवार युवकों को सामने से ठोकर मार दी। ठोकर लगते ही युवक सड़क पर गिरे तो पिकइप चालक तो निकल गया लेकिन सामने से आ रहा ट्रक दोनों युवकों पर चढ़ गया। राजकुमार तो ट्रक के बीच फंसकर करीब 100 मीटर तक सड़क पर घिसटता रहा। जब तक ट्रक का पहिया थमा उसके पहले ही राजकुमार की सांसें थम चुकी थीं।‌

चार थानों की पुलिस नाकाम, पीएससी ने संभाला मोर्चा

सड़क हादसे के बाद पुलिस की शिथिलता से ग्रामीणों और मृतकों के परिजनों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला। भीषण हादसे से ग्रामीण पहले से ही आक्रोशित थे उसमें भी परसपुर पुलिस की शिथिलता ने उनके गुस्से की आग में घी डालने का काम किया। समय पर न पहुंचने से आक्रोशित ग्रामीणों ने लकड़ी का बोटा सड़क पर रखकर सड़क जाम कर दिया। मौके पर परसपुर,करनैलगंज, कटरा व कौड़िया थाने की पुलिस पहुंची लेकिन आक्रोशित लोगों को समझाने में नाकाम रही। हालात को देखते हुए मौके पर मौजूद सीओ नवीना शुक्ला को पीएससी बुलानी पड़ी। पीएससी के पहुंचने पर स्थिति सामान्य हुई और सीओ ने कार्रवाई का भरोसा दिलाकर लोगों को शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है‌ ।( रिपोर्ट ओपी मिश्रा)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share