गोंडा
Trending

डीएम ने नगर चौपाल लगाकर सुनीं नगरवासियों की समस्याएं

डीएम ने नगर चौपाल लगाकर सुनीं नगरवासियों की समस्याएं

गोंडा जिले में सोमवार को नगर पंचायत तरबगंज एवं बेलसर में जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में नगर चौपाल का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने सर्वप्रथम नगर पंचायत तरबगंज में पहुंची और वहाँ पर विभाग द्वारा लगाये स्टॉलों का निरीक्षण की। सभी विभागों द्वारा स्टाल लगाकर नगरवासियों को योजनाओं की जानकारी दी गई। इसके साथ ही नगरवासियों के आधार कार्ड, राशनकार्ड, पेंशन फॉर्म सहित अन्य कई योजनाओं के आवेदन कराये गये।
जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने नगर चौपाल में नगर वासियों की समस्याओं को सुना तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित एवं समयबद्ध रूप से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग की योजनाओं का यहां पर उपस्थित नगर वासियों को अवगत करायें। साथ ही पात्रता के आधार पर नगर वासियों को योजनाओं का लाभ दिलाए। नगर चौपाल के नगरवासियों को गोल्डेन कार्ड का वितरण किया गया। नगर पंचायत बेलसर में स्ट्रीट लाइट का डीएम ने फीता काटकर किया शुभारंभ। नगर चौपाल के दौरान आई कुछ शिकायतों में जिलाधिकारी ने मौके पर ही टीम भेजकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये।
नगर पंचायत बेलसर में चौपाल लगाकर जिलाधिकारी ने सभी नगर वासियों के समस्याओं को सुना तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए। चौपाल के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष तरबगंज द्वारा अवगत कराया गया कि नगर पंचायत तरबगंज में नगर वासियों को आवश्यकता पड़ने पर परिवार रजिस्टर नकल नहीं जारी की जा रही है, जिसे संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा है कि अपनी स्तर से जांच करके समय से परिवार रजिस्टर निकाल जारी करने के निर्देश दिए। नगर चौपाल के नगरवासियों को गोल्डेन कार्ड का वितरण किया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा, उपजिलाधिकारी तरबगंज, ब्लॉक प्रमुख तरबगंज, नगर पंचायत अध्यक्ष तरबगंज, बेलसर, ईओ नगर पंचायत तरबगंज, बेलसर, पीओ डूडा, डीएसओ, एडीएसटीओ, डीआईओएस बीएसए सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share