गोंडा
Trending

DM inspected Gonda District Women's Hospital

गोंडा जिला महिला अस्पताल में जिलाअधिकारी नेहा शर्मा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान करीब आधा दर्जन लगभग डॉक्टर और कर्मचारी अनुपस्थित मिले हैं। जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। लापरवाही और कमियां मिलने पर जमकर जिला अधिकारी द्वारा अधिकारियों को फटकार लगाई गई और कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिए गए।
वहीं जिलाधिकारी ने पर्चा काउंटर पर बैठे कर्मचारियों से जानकारी ली। दवाइयों के कक्ष में लगे कर्मचारियों से दावों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। जिला महिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ.देवेंद्र सिंह के चेंबर में पहुंचकर उपस्थिति पंजिका को दिखा तो जिला महिला अस्पताल में तैनात 3 डॉक्टर और दो कर्मचारी ड्यूटी से अनुपस्थित मिले। जानकारी करने पर पता चला कि यह सभी कर्मचारी बिना छुट्टी लिए समय से ड्यूटी पर नहीं पहुंचे हैं और ड्यूटी से गायब रहते हैं, जिस पर डीएम ने जिला महिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर देवेंद्र सिंह को फटकार लगाते हुए अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा निरीक्षण के दौरान जिला महिला अस्पताल की पुरानी और नई बिल्डिंग में गंदगी देखने को मिली जिसको लेकर के जिलाधिकारी में प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को फटकार लगाते हुए अच्छे से साफ सफाई करने के निर्देश दिए।
जिला महिला अस्पताल में प्रसव के बाद भर्ती कराई गई कई महिलाओं से भी जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने जानकारी ली और सभी महिलाओं को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये है। अस्पताल के नई बिल्डिंग में लगाया गया वाटर कूलर खराब मिला। जिसे जल्द से जल्द ठीक कराने का निर्देश दिया और किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर कठोर कार्रवाई की भी चेतावनी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share