गोंडा
Trending

गोंडा के हलधरमऊ में सरकारी दवाओं को कर्मचारियों ने किया आग के हवाले

गोंडा के हलधरमऊ में सरकारी दवाओं को कर्मचारियों ने किया आग के हवाले

गोंडा जिले में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों की एक बड़ी लापरवाही निकलकर सामने आई है। मरीज को देने के लिए आई लाखों रुपए की सरकारी दवाओं को एक जगह पर इकट्ठा करके आगे के हवाले कर दिया गया और लाखों रुपए की सरकारी दवाएं जलकर राख हो गई है।
गोंडा जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हलधरमऊ में दीपावली त्यौहार को लेकर के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा साफ सफाई की गई थी साफ-सफाई के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों और कर्मचारियों ने गरीबों और असहाय लोगों को देने के लिए आई सरकारी दवाओं को औषधि भंडारण कक्षा से लाकर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में ही जला करके आगे के हवाले कर दिया गया है।
आगे के हवाले की गई दवाओं की अनुमानित लागत लाखों रुपए में बताई जा रही है और यह दवाएं सरकारी दवाई थी। जो गरीबों, असहाय और आम जनता को 1 रुपए के सरकारी पर्चे पर दी जानी थी। लेकिन गरीबों को दिए जाने से पहले इन दवाओं को आगे के हवाले कर दिया गया है। अब सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर इन दवाओं को आगे हवाले किए जाने के बाद आखिर किन अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
वही जब पूरे मामले को लेकर के गोंडा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला अभी मेरे संज्ञान में नहीं है अगर सरकारी दवाओं को जलाया गया है तो जांच कर करके कठोर कार्रवाई की जाएगी। सरकारी दवाओं को इस तरीके से आपके हवाले नहीं किया जा सकता है यह घोर लापरवाही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share