गोंडा
Trending

किसानों को मिला डेढ़ गुना मुआवजा

किसानों को मिला डेढ़ गुना मुआवजा

गोंडा की डीएम नेहा शर्मा ने करनैलगंज एसडीएम को जांच करके पूरे मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। एसडीएम करनैलगंज ने क्षेत्राधिकारी करनैलगंज के साथ पीड़ित किसान रामदेव से मिलकर मैजापुर चीनी मिल के कर्मचारियों द्वारा जेसीबी और ट्रैक्टर से खड़ी फसल को नुकसान किए जाने के मामले में डेढ़ गुना मुआवजा पीड़ित रामदेव को मैजापुर चीनी मिल द्वारा दिया गया है। इस खबर को Prsd News ने प्रमुखता से दिखाया था।
दरअसल, बीते दिनों मैजापुर चीनी मिल के प्रबंधक सौरभ गुप्ता ने अपने चीनी मिल के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ कर्नलगंज तहसील क्षेत्र के मंगुरही गांव में पहुंचकर जबरन जमीन अधिग्रहण करने के नाम पर किसानों के खेतों में खड़ी फसलों को जेसीबी और ट्रैक्टर से जुतवाकर नष्ट कर दिया था और चीनी मिल के कर्मचारियों ने किसानों के साथ मारपीट भी की थी।
किसानों ने चीनी मिल के मैनेजर सौरभ गुप्ता पर मारपीट करके खड़ी फसल को नुकसान किए जाने का आरोप लगाया था। जिसकी खबर प्रमुखता से Prsd news ने दिखाया था खबर का संज्ञान लेते हुए डीएम नेहा शर्मा ने पूरे मामले में एसडीएम करनैलगंज को जांच करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।
एसडीएम करनैलगंज विशाल कुमार, क्षेत्राधिकारी अधिकारी करनैलगंज चंद्रपाल शर्मा के साथ ग्राम मंगुरही में पहुंचकर पीड़ित किसान रामदेव से मुलाकात कर चीनी मिल द्वारा किए गए फसल के नुकसान का डेढ़ गुना मुआवजा 30 हजार 375 रुपए मैजापुर चीनी मिल के कर्मचारियों की सहमति से पीड़ित किसान रामदेव को दिया गया है और अब मैजापुर चीनी मिल के अधिकारी जमीन अधिग्रहण कर बाउंड्री वॉल करवाना शुरू करेंगे।
आपको बता दें कि यह मामला गोंडा जिले के थाना कटरा बाजार क्षेत्र अंतर्गत मैजापुर चीनी मिल है। जहां बीते दिनों मंगुरही गांव में चीनी मिल और किसानों के बीच जमीन के विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में किसानों की खड़ी फसलों को जेसीबी और ट्रैक्टर के माध्यम से नष्ट करते हुए जबरन जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा था। जिसका वीडियो किसानों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था और जबरन जमीन अधिग्रहण करके जेसीबी और ट्रैक्टरों से फसलों को नष्ट करते हुए मारपीट का भी किसानों ने आरोप लगाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share