गोंडा
Trending

अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव से पहले गोंडा प्रशासन अलर्ट

अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव से पहले गोंडा प्रशासन अलर्ट

अयोध्या में होने वाले भव्य दीपोत्सव से पहले गोंडा जिला प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट मोड पर है। सुरक्षा व्यवस्था को चकबंदी करने के लिए अयोध्या बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है। कई थाना अध्यक्षों और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई है ताकि बिना कोई पास धारक व्यक्ति अयोध्या की सीमा में गोंडा से प्रवेश न कर सके और कोई भी संदिग्ध व्यक्ति अगर दिखाई देता है तो उसे पकड़ करके उससे पूछताछ की जाए।
इसको लेकर की लगातार गोंडा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल गोंडा अयोध्या बॉर्डर का निरीक्षण कर रहे हैं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं क्योंकि अयोध्या में भव्य दीपोत्सव होता है तो आतिशबाजी गोंडा सरयू बॉर्डर पर होती है ऐसे में गोंडा जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक के इंतजाम हर साल किए जाते हैं। इस साल भी गोंडा जिले की सीमा में ही अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के बाद आतिशबाजी की जाएगी जिसको लेकर के रूट डायवर्जन भी किया गया है।
गोंडा से जाने वाले वाहनों को नवाबगंज से ही कटरा होते हुए अयोध्या जाने दिया जा रहा है। कल देर शाम गोंडा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने तरबगंज क्षेत्राधिकारी संजय तलवार के साथ आज गोंडा-अयोध्या सीमा बॉर्डर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को अयोध्या की सीमा में प्रवेश न दिया जाए न ही किसी संदिग्ध व्यक्ति को अयोध्या से गोंडा की सीमा में प्रवेश दिया जाए और अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो उसे तत्काल पकड़ कर थाने ले जाएं और उससे पूछताछ की जाए।

जिन व्यक्तियों का अयोध्या दीपोत्सव में शामिल होने को लेकर पास जारी किया गया है केवल उन्हीं को जाने की अनुमति दी जाए अगर किसी भी प्रकार की लापरवाही बढ़ती जाएगी तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, गोंडा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि हम लोग लगातार अयोध्या गोंडा बॉर्डर का निरीक्षण कर रहे हैं और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं और गोंडा अयोध्या की सीमा को सील कर दिया गया है।
गोंडा में बीते दिनों एक के बाद एक आतंकी और ISI से जुड़े लोगों को यूपी एटीएस गिरफ्तार कर चुकी हैं और उनके कई आतंकी संगठनों से भी जुड़े होने की बात निकाल कर सामने आई थी। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हो या भव्य दीपोत्सव उत्सव को लेकर के आतंकी हमले की पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर रखा है और देश की सभी सुरक्षा एजेंसियां अयोध्या में भव्य दीपोत्सव और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर के अलर्ट मोड पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share